छात्र को सबक सिखाने के लिए 'केबीसी 14' के प्रतियोगी ने बिग बी की फिल्म का गाना गाया

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 10 अगस्त 2022, 4:25 PM (IST)

नई दिल्ली । ' केबीसी 14' में राजकोट, गुजरात के एक इंजीनियरिंग प्रोफेसर, प्रतियोगी हार्दिक जोशी ने मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ एक गाना गाकर उनकी अनूठी शिक्षण शैली के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे एक छात्र को परीक्षा में चोरी करते रंगे हाथों पकड़ने के बाद 1982 की फिल्म 'नमक हलाल' का एक गाना गाया था। प्रतियोगी ने कहा, "परीक्षा के दौरान, मैंने देखा कि एक छात्र उत्तर के लिए चारों ओर देख रहा है, लेकिन जब मैंने उससे पूछा तो उसने इनकार कर दिया। फिर मैंने गाया: 'आप अंदर से कुछ और बाहर से कुछ और नजर आते हैं .. पग घुंघरू बंध मीरा नाची रे'। यह मैं अपने छात्रों को ऐसे पढ़ाता हूं कि वे विज्ञान की कठिन अवधारणाओं को भी आसानी से समझ सकें।"

धुलीचंद अग्रवाल द्वारा 50 लाख रुपये की जीत राशि के साथ खेल छोड़ने का फैसला करने के बाद हार्दिक ने क्विज-आधारित रियलिटी शो, 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में हॉटसीट संभाली।

हार्दिक इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए: 'गोल्ड डैगर' इनमें से किस विधा में प्रकाशित पुस्तकों को दिया जाने वाला एक वार्षिक पुरस्कार है?

उन्होंने विकल्पों में से गलत उत्तर दिया: रोमांस, विज्ञान कथा, अपराध कथा और यात्रा। उन्होंने कहा, 'यात्रा' लेकिन सही जवाब 'क्राइम फिक्शन' था।

इसलिए, उन्हें 10,000 रुपये की जीत राशि के साथ खेल छोड़ना पड़ा।

'केबीसी 14' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे