मैं मंदिरों के खिलाफ नहीं हूं : अभिनेता सूरी

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 09 अगस्त 2022, 3:02 PM (IST)

चेन्नई । यह स्पष्ट करते हुए कि वह मंदिरों के खिलाफ नहीं हैं और वह खुद देवी मीनाक्षी के बहुत बड़े भक्त हैं, अभिनेता सूरी ने कहा कि वह अपनी इस बात पर कायम हैं कि गरीबों को शिक्षा देना 1000 मंदिरों के निर्माण से बेहतर है, उनकी बात को कुछ लोगों ने गलत समझा।

'विरुमन' टीम द्वारा बुलाए गए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेते हुए सूरी ने कहा, "मैं अम्मान (देवी मीनाक्षी) का बहुत बड़ा भक्त हूं। वास्तव में, जब भी मैं किसी भी सार्वजनिक समारोह में बोलता हूं, तो मैं देवी मीनाक्षी से शुरुआत करता हूं।"

मदुरै में आयोजित विरुमन ऑडियो लॉन्च इवेंट में उन्होंने कहा था, "एक गरीब व्यक्ति को शिक्षा देना 1000 मंदिरों या अन्ना छेत्रम (वे स्थान जो मुफ्त भोजन प्रदान करते हैं) के निर्माण से बेहतर है।"

अभिनेता ने कहा, "ऐसा लगता है कि कुछ लोगों ने इसे गलत समझा है।"

लोगों से उनके बयान से नाराज न होने का आग्रह करते हुए 44 वर्षीय अभिनेता ने कहा, "मैं किसी मंदिर के खिलाफ नहीं हूं। मेरा किसी को चोट पहुंचाने का इरादा नहीं था। मैं वह हूं जो भगवान से प्रार्थना करता है। वास्तव में, मैं एक भक्त हूं, मीनाक्षी अम्मन का भक्त।"

"मदुरै में मेरे सभी होटलों को अम्मान कहा जाता है। कृपया मेरी जैसी गलती न करें। मैं ऐसा व्यक्ति हूं, जिसके पास शिक्षा नहीं है और इसलिए मैं इसका महत्व समझता हूं। ऐसे मौके आए हैं, जब शिक्षा न होने के कारण मेरा दिल टूट गया है।"

"इसलिए, मेरा मानना है कि हर किसी की शिक्षा तक पहुंच होनी चाहिए। दूसरे दिन, कई प्रशंसक कार्यक्रम स्थल पर आए थे। मुझे लगा कि शिक्षा प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर देने के लिए यह सबसे अच्छा मंच है। वास्तव में, यह मेरा बयान भी नहीं है। महाकवि भारथियार ने यही कहा था। वे शिक्षा प्रदान करने के महत्व पर जोर देना चाहते थे और ऐसा बयान दिया और मैंने इसके महत्व को महसूस करते हुए इसे याद किया।"

उन्होंने कहा, "यह बयान देने में मेरा कोई उल्टा मकसद नहीं था। अब भी, मैं कहता हूं, सभी को शिक्षा की जरूरत है। देवी मीनाक्षी सभी को शिक्षा देंगी और मैं इसके लिए प्रार्थना करता हूं।"

2009 में फिल्म 'वेनिला कबड्डी कुझू' में उनकी भूमिका के बाद सूरी को प्रसिद्धि मिली, जिसमें एक पैरोटा खाने की चुनौती से जुड़े दृश्य ने उन्हें परोट्टा सूरी का उपनाम दिया, इसके बाद कई सारी फिल्मों से उन्होंने अपनी अदाकारी दिखाई।

जल्द ही 'विरुमन' और 'विदुथलाई' में नजर आएंगे सूरी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे