मॉनसून में यहां बिताएं शानदार छुट्टियां

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 14 जून 2022, 1:50 PM (IST)

नई दिल्ली । मॉनसून में छुट्टियां मनाना बहुत ही शानदार होता है, छुट्टियां मनाने से बैटरी चार्ज होती है, यहां कुछ स्थान हैं जो बारिश के मौसम में एक शानदार पलायन के लिए बनाते हैं।

मुंजोह द्वीप हाउस, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह-नारियल के ताड़, सुपारी, आम, बरगद और यहां तक कि कटहल के पेड़ों से घिरे एक पहाड़ी रिसॉर्ट की कल्पना करें, जिसमें सुरुचिपूर्ण विला और अद्वितीय कमरे विन्यास हों। यदि यह एक ऐसी जगह की तरह लगता है जहाँ आप छुट्टी मनाने के लिए जाना चाहते हैं, तो मुंजोह द्वीप हाउस से आगे नहीं देखें।

स्टलिर्ंग, ऊटी-

ऊटी की पर्वत चोटियों के बीच बसा फर्न हिल, सीढ़ीदार खेतों और दूर के देवदार के जंगलों के ²श्य प्रस्तुत करता है। चाय बागानों के कंबल, चांदी की धाराएं, अविश्वसनीय वनस्पतियां और जीव, घने जंगलों का विस्तार, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कई प्रभावों से प्रभावित संस्कृति इसे एक जरूरी गंतव्य बनाती है। पेंटबॉल, फॉस्बॉल, एक पुस्तकालय, और कई अन्य सहित कई गतिविधियां उपलब्ध हैं।

स्टेविस्टा, लोनावला-

स्टेविस्टा आपको विभिन्न आयोजनों, पार्टियों या गेटवे के लिए किराए पर लेने के लिए सर्वश्रेष्ठ विला प्रदान करने के लिए समर्पित है। लोनावाला, महाबलेश्वर, मनाली, गोवा और कई अन्य सहित विभिन्न स्थानों में उपलब्ध है।

फजलानी नेचर्स नेस्ट, महाराष्ट्र-

महाराष्ट्र में स्थित फजलानी नेचर्स नेस्ट, प्रकृति के साथ आराम करने और फिर से जुड़ने के लिए एक शानदार जगह है। अगर आप प्रकृति के करीब जाना चाहते हैं और आराम करना चाहते हैं, तो यह जगह आपके लिए है।

क्लब महिंद्रा एमराल्ड पाम्स, गोवा-

यदि आपके बच्चे हैं, तो गोवा एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। इसलिए क्लब महिंद्रा ने गोवा के पुर्तगाली वास्तुकला से प्रेरित एक रिसॉर्ट बनाया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे