आईफोन 14 प्रो में हो सकता है 'ऑलवेज ऑन डिस्प्ले' फीचर

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 26 मई 2022, 5:35 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को । जैसा कि एप्पल नई पीढ़ी के आईफोन्स का अनावरण करने के लिए तैयारी कर रहा है, एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका प्रो वर्जन बेहतर स्क्रीन रिफ्रेश रेट के कारण 'ऑलवेज ऑन डिस्प्ले' के साथ आ सकता है। गिज्मोचाइना के अनुसार, आईफोन 13 प्रो सीरीज 120 हट्र्ज रिफ्रेश रेट वाले प्रोमोशन डिस्प्ले के साथ आया था, ऐसा लगता है कि इस साल के आईफोन 14 प्रो मॉडल में कुछ अपग्रेड के साथ इस डिस्प्ले तकनीक को भी शामिल किया जाएगा।

अनजान लोगों के लिए आईफोन 13 प्रो सीरीज में एलटीपीओ पैनल लगे थे, जिनमें वेरिएबल रिफ्रेश रेट थे जो बेहतर पॉवर एफिशिएंसी की अनुमति देते थे।

प्रोमोशन डिस्प्ले मूल रूप से जरूरत पड़ने पर केवल फास्ट फ्रेम रेट का उत्पादन करके बैटरी लाइफ को संरक्षित करने में सक्षम थी। हालांकि, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स का प्रोमोशन केवल 10 हट्र्ज और 120 हट्र्ज के बीच समर्थित रिफ्रेश रेट्स को प्रदर्शित करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी ओर, ओप्पो और सैमसंग जैसे ब्रांडों की पेशकश 1 हट्र्ज जितनी कम हो सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, जाने-माने डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग का मानना है कि अगली पीढ़ी के आईफोन्स एक प्रोमोशन पैनल का उपयोग करेंगे जो 1 हट्र्ज रिफ्रेश रेट तक भी गिर सकता है।

इसका मतलब यह होगा कि आईफोन निर्माता जल्द ही बेहतर सुविधाओं की पेशकश करने में सक्षम हो सकता है और साथ ही आने वाले स्मार्टफोन पर भी अपनी बैटरी लाइफ में सुधार कर सकता है। इनमें से एक बेहतर फीचर में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले शामिल है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इस साल के लिए चार नए आईफोन मॉडल तैयार कर रही है, जिसमें आईफोन 14, 14 प्रो, 14 मैक्स और 14 प्रो मैक्स शामिल हैं।

आईफोन 14 और प्रो मॉडल 6.1 इंच स्क्रीन के साथ आएंगे, जबकि मैक्स और प्रो मैक्स मॉडल 6.7 इंच स्क्रीन से लैस होंगे।

हालाँकि, टेक दिग्गज इस साल 5.4-इंच आईफोन मिनी को बंद कर सकते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे