1989 में बच्चों के शो से करण ने की थी अभिनय की शुरूआत, क्लिप हुई वायरल

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 26 मई 2022, 4:55 PM (IST)

मुंबई । हाल ही में अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले करण जौहर की एक क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। क्लिप 1989 में बच्चों के टीवी शो 'इंद्रधनुष' से उनके अभिनय की शुरूआत की है जिसमें वह मुख्य कलाकारों के साथ शो का हिस्सा थे।

13 एपिसोड के साथ राज्य प्रायोजित दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले इस शो में बच्चों का एक समूह था, जोएंड्रोमेडा गैलेक्सी के एक विदेशी राजकुमार की मेजबानी करने के लिए एक कम्प्यूटर तैयार करते हैं। जैसे ही बच्चों में से एक का अपहरण हो जाता है, राजकुमार बच्चों को एक टाइम मशीन देता है, जिसके परिणामस्वरूप वे अन्य साहसिक कारनामे करते हैं।

शो को चेंबूर के आरके स्टूडियो में शूट किया गया था।

इसमें अनुभवी अभिनेता गिरीश कर्नाड और विक्रम गोखले के साथ जितेंद्र राजपाल, अमीषा झावेरी और सागर आर्य, विशाल सिंह, अक्षय आनंद जैसे कलाकार थे। फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर और अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर की भी शो में सहायक भूमिकाएं थीं।

2020 में वापस, करण ने शो की शूटिंग के अपने अनुभव और सेट पर पहली बार यह कैसा था, इसके बारे में बताया।

उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा कि आरके स्टूडियो भारतीय सिनेमा के एक मेगा संस्थान से अधिक है, इसने मेरे लिए कई व्यक्तिगत यादों को आकार दिया हैं। मेरी सबसे प्यारी स्मृति एक निर्देशक के रूप में नहीं बल्कि एक अभिनेता के रूप में थी। मैं 15 वर्ष का था और इंद्रधनुष नामक एक टीवी धारावाहिक शूटिंग कर रहा था, जो वहां फिल्माया जा रहा था। यह पहली बार था, जब में सेट पर गया था। मुझे याद है कि मैं आरके स्टूडियोज के गेट पर खड़ा था, सेट पर जाने और गलियारों से चलने के लिए उत्साहित था जहां राज कपूर ने कुछ सबसे अधिक यादगार फिल्में बनाई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे