लता मंगेशकर ने रॉयल अल्बर्ट हॉल में क्यों किया नंगे पांव प्रदर्शन

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 21 मई 2022, 5:27 PM (IST)

मुंबई । कई दशकों के लंबे करियर में, लीजेंडरी प्लेबैक गायिका लता मंगेशकर ने अपने गीतों से लाखों लोगों का दिल जीता है। सबसे बड़ी श्रद्धांजलि में से एक 'नाम रह जाएगा' संगीत उद्योग की प्रमुख हस्तियों के साथ सभी कोनों से दर्शकों का ध्यान आकर्षित कर रहा है और 'गायन की रानी' लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए अपनी आवाज उठा रहा है। वे महान गायिका के जीवन के बीते हुए लम्हों के बारे में बता रहे हैं।

ऐसी ही एक घटना को गायक सोनू निगम ने शो में साझा किया - "जब लताजी को रॉयल अल्बर्ट हॉल में प्रदर्शन करने का मौका मिला, तो वह थोड़ी उलझन में थीं। यह प्रदर्शन करने के लिए सबसे प्रतिष्ठित स्थानों में से एक था और किसी भी गायक के लिए उस प्रतिष्ठित स्थान पर प्रदर्शन करना गर्व की बात थी। लताजी रॉयल अल्बर्ट हॉल में प्रस्तुति देने वाली पहली भारतीय गायिका थीं। यह न केवल उनके लिए बल्कि सभी भारतीयों के लिए भी सम्मान की बात थी"।

जावेद अली ने भी एक घटना साझा की जिससे पता चलता है कि लता एक लीजेंडरी सिंगर क्यों रहेंगी।

जावेद अली ने कहा- "लंदन में रॉयल अल्बर्ट हॉल में एक बहुत बड़ा संगीत कार्यक्रम था जहां लताजी को प्रदर्शन करना था और दिलीप साहब को उनका परिचय देना था। जैसे ही दिलीप साहब ने उनका परिचय कराया लताजी बिना चप्पल के मंच पर आ गईं। जब दिलीप कुमार ने यह देखा, तो उन्होंने लताजी से कहा कि यह इंग्लैंड है, इसकी ठंड में तुम बीमार हो सकती हो लेकिन लताजी ने मना कर दिया और कहा कि मैं कभी भी चप्पल पहनकर गाना नहीं गाती क्योंकि यह मेरे लिए प्रार्थना है,"।

स्टार प्लस की 8-एपिसोड श्रृंखला 'नाम रह जाएगा' के साथ,18 सबसे बड़े भारतीय गायक, सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेशा ने हाथ मिलाया महान लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए।

एपिसोड हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होता है। शो की कल्पना और निर्देशन गजेंद्र सिंह ने किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे