बिहार: लालू के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी पर राजद ने रोष जताया

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 20 मई 2022, 1:19 PM (IST)

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के 16 परिसरों पर शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की अलग-अलग टीमों की छापेमारी से राजद के नेता और कार्यकर्ता गुस्से में हैं। राजद कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के सामने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। राजद के नेताओं ने सरकार पर लालू प्रसाद परिवार को परेशान करने का आरोप लगाए।

सूत्रों के मुताबिक, लालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 16 परिसरों पर एक साथ छापेमारी की गई है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। राबड़ी देवी आवास में ही हैं।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि यह मामला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कथित रूप से रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने के मामले से जुड़ा है। इसकी जांच के सिलसिले में छापेमारी की गई है।

राजद ने इस छापेमारी को लालू प्रसाद और उनके परिजन को परेशान करने का आरोप लगाया।

राजद के विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि राजद के प्रमुख और उनके परिजन को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने इसे बदले की कारवाई बताते हुए कहा कि तेजस्वी देश के बाहर हैं जबकि लालू प्रसाद दिल्ली में हैं।

इस बीच, राजद के नेता शक्ति यादव ने कहा कि विरोधी लालू और तेजस्वी की बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रहे हैं। इस कारण इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

लालू प्रसाद चारा घोटाले के पांच मामलों में पहले ही दोषी करार दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव देश से बाहर हैं।

पटना स्थित राबड़ी देवी आवास पर सीबीआई की छापेमारी की सूचना के बाद राजद के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुंचे हुए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे