वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरा बचपन का सपना था : ब्रावो

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 18 मई 2022, 5:36 PM (IST)

मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने खुलासा किया है कि उनके बचपन का सपना वेस्टइंडीज के लिए खेलना था। साथ ही उन्होंने कहा कि पांच कैरेबियाई दिग्गजों डेसमंड हेन्स, ब्रायन लारा, कर्टनी वॉल्श, कर्टली एम्ब्रोस और इयान बिशप उनके हीरो थे। 38 वर्षीय ब्रावो ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने एक शानदार करियर का अंत किया, जिसमें उन्होंने 40 टेस्ट, 164 वनडे और 91 टी20 मैच खेले थे। उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि वह अपने बचपन के सपने को जीने में सक्षम रहे।

इस आईपीएल सीजन में सीएसके द्वारा ज्यादातर गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया गया है और आईपीएल 2022 में फ्रेंचाइजी के लिए खेले गए 10 मैचों में ब्रावो ने 16 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें उन दिनों की याद है, जब उनके पिता गांव में ड्राइव किया करते थे और ब्रावो भी खुद छह साल की उम्र में कभी-कभी उस वैन में बैठा करते थे।

ब्रावो ने सीएसके टीवी को बताया, "मेरे पिताजी मेरे करियर के पीछे मुख्य प्रेरक के रूप में रहे हैं। उनके पास जो वैन थी, वह उसे घर-घर ड्राइव करते थे और आठ से पंद्रह साल के बच्चों को लेकर क्रिकेट खेलने के लिए ले जाते थे।"

कैरेबियन में क्रिकेट संस्कृति के बारे में बोलते हुए ब्रावो ने कहा, "क्रिकेट कैरेबियन में मुख्य खेल है और यह एकमात्र ऐसा खेल है जो वास्तव में कैरेबियाई लोगों को करीब लाता है। क्रिकेट वह खेल है जो वेस्ट इंडीज के लोगों को एक साथ रखता है। हम सभी स्वतंत्र द्वीप हैं, जैसे त्रिनिदाद और टोबैगो, बारबाडोस, जमैका।

ब्रावो ने कहा, "लेकिन, जब क्रिकेट की बात आती है, तो हम सभी पूरे कैरेबियाई लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक साथ आते हैं और वेस्ट इंडीज के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है क्योंकि एक बच्चे के रूप में, आप बस यही सुनते हैं, वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे