सूर्य के राशि परिवर्तन से इन 7 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 14 मई 2022, 11:31 AM (IST)

15 मई 2022, को वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को सूर्य वृषभ राशि में गोचर करेंगे। विशेष बात ये है कि इस दिन रविवार है। रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन सूर्य भगवान की पूजा की जाती है। मान्यता है कि इस दिन सूर्य देव की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि और यश की प्राप्ति होती है। इस दिन सूर्य का राशि परिवर्तन कई मामलों में शुभ माना जा रहा है। सूर्य वृषभ राशि में लगभग एक माह तक रहेंगे। इसके बाद मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। पंचांग के अनुसार आने वाली 15 मई को ग्रहों के राजा सूर्य मेष राशि को छोडक़र वृष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस राशि में ये बुध के साथ गोचर करेंगे। मान, सम्मान, प्रतिष्ठा के स्वामी सूर्य का, धन, वैभव, ऐश्वर्य के स्वामी बुध के साथ संयोग राजयोग के समान है।
सूर्य जब वृषभ राशि में आएंगे तो उनकी इस दौरान पृथ्वी तत्व की राशियों पर विशेष कृपा दृष्टि होगी। पृथ्वी तत्व से युक्त राशियां मुख्य रूप से वृष, कन्या और मकर हैं। इस राशि के जातकों के लिए यह समय सर्वाधिक महत्वपूर्ण एवं हितकारी है। इन राशि के जातकों के महत्वपूर्ण कार्यों में गति आयेगी। रूके हुए कार्य पूरे होंगे।
इस शुभ संयोग से इन राशियों की किस्मत चमक जायेगी—

मेष राशि—बुध और सूर्य का गोचर मेष राशि वालों के प्रथम भाव में होगा इससे उनके मान-सम्मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार में लाभ होगा. नौकरी में भी उन्नति के आसार हैं।

वृषभ राशि—वृषभ राशि वालों के 12वें में भाग में बुध और सूर्य का गोचर होगा. इससे इनका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और धन लाभ की संभावना है।

मिथुन राशि—मिथुन राशि में बुधादित्य राजयोग ग्यारहवें भाव में बन रहा है। इससे उनके मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन वैभव और ऐश्वर्या में वृद्धि होगी। भाषा पर संयम की आवश्यकता है।

कर्क राशि—कर्क राशि वाले जातकों में राजयोग दसवें भाव में बन रहा है। इससे व्यापार में उन्नति के अवसर हैं। नए निवेश में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह राशि—बुधादित्य राजयोग सिंह राशि के नौवें भाव में बन रहा है। इससे धन वृद्धि के साथ-साथ यात्रा का भी योग है। इन्हें आकस्मिक धन लाभ हो सकता है।

धनु राशि—धनु राशि वाले जातकों में बुध और सूर्य का योग पांचवें भाव में बन रहा है। इससे उनके दांपत्य जीवन में सुधार होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि—जातकों के तीसरे भाव में बुधादित्य राजयोग बन रहा है। इससे उनका रुका हुआ कार्य संपन्न होने पर उनके आय में वृद्धि के योग हैं। व्यापार में सफलता प्राप्त होगी।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे