गूगल ने पहली पिक्सल वॉच की घोषणा की, एंड्रॉइड टैबलेट किया पेश

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 12 मई 2022, 1:00 PM (IST)

नई दिल्ली । गूगल ने आखिरकार एक पिक्सल वॉच की घोषणा की है जो पिक्सल 7 स्मार्टफोन के साथ आएगी। कंपनी ने अपना पहला एंड्रॉइड टैबलेट भी प्रदर्शित किया है। पिक्सल वॉच एक सर्कुलर, गुंबददार डिजाइन के साथ आएगी और इसमें 'टैक्टाइल' क्राउन और साइड बटन होगा।

कंपनी ने बुधवार देर रात घोषणा की कि रिसाइकिल स्टेनलेस स्टील से बनी यह वॉच वेयर ओएस 3 पर चलेगी जिसमें बेहतर नेविगेशन और स्मार्ट नोटिफिकेशन के साथ 'रिफ्रेश्ड यूआई' है।

डिवाइसेस और सर्विसेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिक ओस्टरलोह ने कहा, "इसमें अनुकूलन योग्य बैंड हैं जो आसानी से जुड़ जाते हैं। इस वॉच के साथ आपको ठीक आपकी कलाई पर गूगल अनुभव और फिटबिट के इंडस्ट्री-लीडिंग हेल्थ और फिटनेस टूल द्वारा नया वेयर ओएस मिलेगा।"

गूगल ने फिटबिट को 2.1 अरब डॉलर में खरीदा था। फिटबिट इंटीग्रेशन वॉच फेस को कस्टमाइज करने से आगे निकल जाएगा और पिक्सल वॉच के अनुभव को 'पूरी तरह से प्रभावित' किया जाएगा।

गूगल ने नया पिक्सल 6ए भी पेश किया, जिसमें हमारे टाइटन एम2 चिप से समान टेंसर प्रोसेसर और इंडस्ट्री-लीडिंग सुरक्षा है।

कंपनी ने कहा, "हमारी पिक्सल बड्स आपके पिक्सल फोन को पूरी तरह से पूरक करने के लिए डिजाइन की गई हैं, और हम पिक्सल बड्स प्रो के साथ ईयरबड्स की पेशकश का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं।"

इन प्रीमियम ईयरबड्स में एक नया, कस्टम 6-कोर ऑडियो चिप शामिल है जो गूगल द्वारा विकसित एल्गोरिदम को चलाता है।

कंपनी ने गूगल टेंसर द्वारा संचालित अपने एंड्रॉइड टैबलेट पर एक प्रारंभिक झलक भी साझा की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे