कर्नाटक लाउडस्पीकर विवाद : सीएम बोम्मई के आश्वासन के बावजूद हिंदू संगठनों का आंदोलन जारी

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 10 मई 2022, 2:45 PM (IST)

बेंगलुरू। कर्नाटक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर दिशानिर्देश तय करने के आश्वासन के बावजूद हिंदू संगठनों का आंदोलन मंगलवार को दूसरे दिन में प्रवेश कर गया। कार्यकर्ताओं ने अजान के खिलाफ मंदिरों में पूजा-अर्चना जारी रखी।

श्री राम सेना के संस्थापक प्रमोद मुतालिक 11 मई से बेंगलुरु के एक निजी होटल में हिंदू संगठनों की 2 दिवसीय बैठक आयोजित करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक बैठक में 20 से ज्यादा हिंदू संगठन हिस्सा ले रहे हैं।

वे मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के उपयोग पर कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करेंगे। मुतालिक ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में आंदोलन और तेज किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा था कि सत्तारूढ़ भाजपा सरकार लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों को लागू करने के लिए जल्द ही एक आधिकारिक आदेश जारी करेगी। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में अधिकारियों से बात करेंगे और फोन करेंगे।

बोम्मई ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का आदेश दिया है। सरकार ने इन आदेशों का पालन करने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा कि दिशानिर्देशों को सौहार्दपूर्ण तरीके से लागू किया जाएगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे