'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' ने यूएस बॉक्स ऑफिस पर 185 मिलियन डॉलर की कमाई की

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 09 मई 2022, 5:15 PM (IST)

लॉस एंजिलस। बेनेडिक्ट कंबरबैच-स्टारर 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' ने सप्ताहांत में उत्तरी अमेरिकी सिनेमाघरों में 185 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

वैराइटी के अनुसार, 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस', डिज्नी के एमसीयू के लिए वापसी का प्रतिनिधित्व करता है। कोरोना के बाद रिलीज हुई 'ब्लैक विडो' (80 मिलियन डॉलर की शुरूआत, साथ ही डिजनी प्लस पर 60 मिलियन डॉलर ), 'शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स' (75 मिलियन डॉलर डेब्यू) और 'एटरनल' (71 मिलियन डॉलर डेब्यू) महामारी और अन्य विकट परिस्थितियों के कारण, टिकट बिक्री के मामले में अपने फ्रैंचाइजी पूर्ववर्तियों के समान कमाई करने में विफल रहीं हैं।

'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' ने आसानी से 2022 का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड दिया, साथ ही साथ कोविड के समय में दूसरा सबसे बड़ा डेब्यू किया।

विदेशों में, फिल्म ने 49 क्षेत्रों से 265 मिलियन डॉलर कमाए, जिससे वैश्विक कमाई कुल 450 मिलियन डॉलर हो गई है।

'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' के चीन, रूस और यूक्रेन में रिलीज होने की संभावना नहीं है, इसलिए यह फिल्म दुनिया भर के दर्शकों के बार-बार देखे जाने पर निर्भर करेगी ताकि टिकटों की बिक्री प्रतिष्ठित 1 बिलियन डॉलर से अधिक हो सके। अभी तक केवल 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' ही यहां तक पहुंच पाया है।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर, 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' ने एक ही दिन में अपने पूर्ववर्ती के शुरूआती सप्ताहांत की कमाई को पीछे छोड़ दिया था।

'मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' ने अकेले शुक्रवार को 90 मिलियन डॉलर कमाए, जबकि 2016 के एडवेंचर 'डॉक्टर स्ट्रेंज' ने शुक्रवार और रविवार के बीच 85 मिलियन डॉलर कमाए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे