आईपीएल 2022 - सीएसके को मिली सीजन की चौथी जीत, दिल्ली ने 91 रनों से गंवाया मैच

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 09 मई 2022, 07:05 AM (IST)

मुंबई । मोईन अली (3/13) की गेंदबाजी और डेवोन कॉनवे (87) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से यहां डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 91 रनों से हरा दिया। चेन्नई ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए थे। पारी में शानदार बल्लेबाजी करने के लिए कॉनवे 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए। चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए 209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। डेविड वार्नर और एसके भरत ने पारी की शुरुआत की। वहीं, सीएसके के गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने दिल्ली को पहला झटका एसके भरत के रूप में दिया। उन्होंने बल्लेबाज को मोईन अली के हाथों कैच कराया। उनके आउट होने के बाद मिचेल मार्श क्रीज पर आए।

महेश तीक्षणा के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर दिल्ली को एक और झटका मिला। इस बार उनके ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर शिकार बने और एलबीडब्ल्यू आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। हालांकि, वॉर्नर ने इस गेंद पर रिव्यू लिया था, लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं आया। उन्होंने 12 गेंद पर 19 रन बनाए। सात ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर दो विकेट पर 71 रन था। वार्नर के आउट होने के बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए और मार्श क्रीज पर पहले से ही मौजूद थे।

आठवें ओवर में मोईन अली ने दिल्ली कैपिटल्स को तीसरा झटका दिया। मिचेल मार्श मोईन अली की गेंद पर बड़े शॉट लगाने के चक्कर में फंस गए और ऋतुराज गायकवाड़ को कैच थमा बैठे। उन्होंने 20 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए। उनके बाद रोवमैन पॉवेल क्रीज पर आए। दिल्ली को अब जीत के लिए 72 गेंदों पर 136 रन की जरूरत थी।

मोईन अली ने एक बार फिर मैच का रुख बदल दिया और अपने 10वें ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर ऋषभ पंत (21) को बोल्ड किया। इसके बाद रिपल पटेल चौथी गेंद पर बाउंड्री लाइन पर कॉनवे को कैच थमा बैठे। 10वें ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 82 रन था। उनके बाद अक्षर पटेल क्रीज पर आए और रोवमन पॉवेल के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

वहीं, एक बार फिर 11वें ओवर में दिल्ली को दो झटके लगे। जहां मुकेश चौधरी ने ओवर की पहली गेंद पर अक्षर पटेल को क्लीन बोल्ड किया और पांचवीं गेंद पर रोवमन पॉवेल को धोनी के हाथों कैच कराया। 11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर सात विकेट पर 85 रन था। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद अब क्रीज पर कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर मौजूद थे।

वहीं, 15वें ओवर पर सिमरजीत सिंह को दूसरी सफलता मिली। सिंह ने कुलदीप यादव को रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच कराया। फिलहाल शार्दुल ठाकुर और एनरिक नॉत्र्जे क्रीज पर मौजूद थे। शुरुआत से विकेट की फिराक में घूम रहे डीजे ब्रावो ने भी अपने हाथ साफ करते हुए दो विकेट झटक लिए, जिसमें उन्होंने शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद का विकेट लेकर दिल्ली की पारी का अंत किया। इस दौरान दिल्ली ने 17.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 117 रन बनाए।

इस जीत के साथ चेन्नई 11 मैचों में चार जीत और सात हार के साथ अंक तालिका पर आठवें नंबर पर पहुंच गई है। यहां से सीएसके को बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। वहीं, इस हार के साथ दिल्ली को तगड़ा झटका लगा है। उनके 11 मैचों में पांच जीत और छह हार के साथ 10 अंक हैं, जिससे टीम पांचवें स्थान पर है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे