मई में साउथ कोरिया और जापान की यात्रा करेंगे बाइडेन

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 28 अप्रैल 2022, 5:09 PM (IST)

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन मई में सरकारों, अर्थव्यवस्थाओं और लोगों के बीच संबंधों को और गहरा करने के लिए दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा करेंगे। प्रेस सचिव जेन साकी के एक बयान के अनुसार, बाइडेन 20-24 मई तक दोनों देशों की यात्रा करेंगे। जनवरी 2021 में पदभार ग्रहण करने के बाद बाइडेन की यह एशिया की पहली यात्रा होगी।

20-22 मई तक दक्षिण कोरिया की अपनी यात्रा के दौरान, बाइडेन अपने आने वाले समकक्ष यूं सुक-योल से मिलेंगे, जो 10 मई को पदभार ग्रहण करेंगे।

योनहाप समाचार एजेंसी के मुताबिक, इस महीने की शुरूआत में, यूं सुक-योल ने बाइडेन को एक पत्र देने के लिए वाशिंगटन में एक विशेष प्रतिनिधिमंडल भेजा था। इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल दक्षिण कोरियाई नेता ने वाशिंगटन-सोल गठबंधन को अधिक व्यापक और रणनीतिक संबंधों में मजबूती लाने का वादा किया था।

साकी ने कहा कि टोक्यो में अपनी यात्रा के दूसरे चरण में, बाइडेन जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

प्रेस सचिव ने कहा कि टोक्यो में, अमेरिकी राष्ट्रपति ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान के नेताओं के साथ क्वाड शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे