जल्द ही यूजर्स को वेब ऐप्स में लिंक खोलने देगा माइक्रोसॉफ्ट एज

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 12 अप्रैल 2022, 4:42 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को । टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट कथित तौर पर अपने एज ब्राउजर के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो प्रोग्रेसिव वेब एप्स (पीडब्ल्यूए) और वेब एप्स को ज्यादा नेटिव महसूस कराएगा।

विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, नया विकल्प यूजर्स को संबद्ध प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स या इंस्टॉल किए गए वेब ऐप्स में लिंक खोलने के लिए एज सेट करने देता है। उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति एज के भीतर यूट्यूब लिंक पर क्लिक करने के बाद अपने ब्राउजर को यूट्यूब पीडब्ल्यूए खोलने के लिए सेट कर सकता है।

एक प्रमुख रेड्डिट यूजर लियो वरेला द्वारा पहली बार देखा और साझा किया गया, इस सुविधा को अभी एज कैनरी में एक ध्वज के माध्यम से सक्षम किया जा सकता है।

जब एज में संबद्ध लिंक पर क्लिक किया जाता है, तो डेवलपर पहले से ही ऐप को खोलने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं, लेकिन यह नई सुविधा एप्लिकेशन के रूप में स्थापित वेबसाइटों के साथ काम करती है।

वरेला का मानना है कि विकल्प डेवलपर्स को अपने वेब ऐप को लिंक हैंडलर के रूप में रजिस्टर करने की आवश्यकता को दरकिनार कर सकता है।

रोडमैप में कहा गया है, "माइक्रोसॉफ्ट एज वर्जन 97 में शुरू, आप ब्राउजर को पूर्ण देशी ब्राउजर के बजाय पीडब्ल्यूए में लॉन्च करने का विकल्प चुन सकते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे