दहेज नहीं लाई तो माथे पर गुदवाया मेरा बाप चोर, शरीर पर गालियां

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 27 जून 2016, 3:25 PM (IST)

जयपुर। दहेज को लेकर बहुओं को प्रताडित करने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। लेकिन जयपुर में तो दहेज लोभियों ने हद ही कर दी। इन दहेज लोभियों की हरकत देखकर किसी की भी रूह कांप जाए। घटना जयपुर के आमेर इलाके की है।

यहां दहेज ना लाने पर ससुराल वालों ने बहु के हाथों पर गालियां गुदवा दी और ललाट पर लिख दिया मेरा बाप चोर है। [# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]


पीडिता का कसूर सिर्फ इतना है कि उसके पिता दहेज में 51 हजार रूपए नहीं दे पाए। पीडिता की शादी पिछले वर्ष जनवरी माह में अलवर के राजगढ निवासी जग्गू से हुई थी। शादी के 6 माह बाद ही उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे।


कई महीनों तक वह चुपचाप ससुराल वालों के जुल्म सहती रही लेकिन जब उसके पिता एक दिन बेटी के ससुराल पहुंचे तो बेटी की हालत देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

उसके माथे पर गुदा था कि मेरा बाप चोर है। साथ ही उसके हाथों और शरीर के अन्य हिस्सों पर गालियों के टैटू गुदे हुए थे।


पीडिता का कहना है कि उसके पति और तीन जेठों ने उसे कुछ सुंघाया और फिर उसके हाथ पैर बांध दिए और मुंह में कपडा ठूंस दिया। इसके बाद मशीन से शरीर पर कई जगह गोद दिया। उसके शरीर पर पिता के नाम की गालियां गोद दी।


इतना ही नहीं एक जेठ ने तो पीडिता के दोनों पैरों पर घुटने के ऊपर चाकू से भी गोद दिया। जब पिता ने अपनी बेटी की यह दयनीय स्थिति देखी तो वे उसे घर ले आए और चूना और तेजाब लगाकर उसके माथे पर लिखा मिटाया।