यात्रियों की सीट बेल्ट बांधने तक बीप करेगा उबर का ऐप

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 09 फ़रवरी 2022, 4:08 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को । यात्रियों को सीटबेल्ट पहनने की याद दिलाने के लिए, सवारी करने वाली प्रमुख उबर एक नई सुविधा लेकर आई है, जो यात्रियों की सीट बेल्ट बांधने तक बीप करती रहेगी। पहले, उबर ड्राइवर यात्रियों को सीट बेल्ट सुरक्षित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए साइनेज पर भरोसा करते थे। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, अब कंपनी बिचौलिए को खत्म करना चाहती है और सिर्फ बीप की आवाज का इस्तेमाल करना चाहती है।

इस ²ष्टिकोण में, ड्राइवर का ऐप बीप की एक श्रृंखला जारी करेगा, जबकि राइडर का ऐप पुश नोटिफिकेशन भेजकर उन्हें बकल अप करने की याद दिलाएगा।

अमेरिका में अधिकांश वाहनों में सीट बेल्ट रिमाइंडर अंतर्निहित होते हैं, लेकिन यह आमतौर पर पीछे की सीट वाले यात्रियों को कवर नहीं करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप नोटिफिकेशन वर्कअराउंड के रूप में काम करने के लिए हैं।

वैश्विक सड़क सुरक्षा नीति के उबेर के प्रमुख क्रिस्टिन स्मिथ ने एक बयान में कहा, "दुर्घटना में खुद को और दूसरों को वाहन में सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है।"

स्मिथ ने कहा, "प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर सवारों को याद दिलाने के लिए, हम सीटबेल्ट के उपयोग को बढ़ाने और संभावित रूप से जान बचाने की उम्मीद करते हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी सड़कों पर मौतों की संख्या खतरनाक दर से बढ़ रही है।

हालांकि महामारी की शुरूआत में कम लोग सड़क पर थे, 2020 में मोटर वाहन दुर्घटनाओं में लगभग 38,680 लोग मारे गए, 2019 से लगभग 2,500 की वृद्धि हुई और राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के अनुसार 2021 की पहली छमाही में मौतें और बढ़ गईं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे