संन्यास लेने के बाद सुरंगा लकमल ने डर्बीशायर के साथ किया करार

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 03 फ़रवरी 2022, 5:46 PM (IST)

कोलंबो। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के एक दिन बाद ही श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने काउंटी टीम डर्बीशायर के साथ दो साल का करार किया है। 34 वर्षीय लकमल श्रीलंका के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर के साथ डर्बीशायर में काम करेंगे। लकमल ने एक बयान में कहा, "काउंटी क्रिकेट का अनुभव कुछ ऐसा है जो मैं लंबे समय से करना चाहता था और मिकी के साथ फिर से काम करने का मौका मैं ठुकरा नहीं सकता था। मैंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के हर पल को प्यार किया है और इसके लिए श्रीलंका बोर्ड को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं। उम्मीद है कि मैं उस अनुभव को युवा गेंदबाजों के साथ साझा कर सकूंगा।"

डर्बीशायर में क्रिकेट निदेशक आर्थर ने इस अनुभवी तेज गेंदबाज के साथ फिर से जुड़ने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा, "सुरंगा गेंद के साथ श्रीलंका के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक है और अगले दो सत्रों के लिए उन्हें डर्बीशायर लाने में सक्षम होना शानदार है। डर्बीशायर में परियोजना के लिए हमारी बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं और सुरंगा का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने और प्रतिबद्ध होने का निर्णय है। क्लब में अन्य खिलाड़ियों और कोचों की तरह वह योजनाओं को लेकर उत्साहित हैं।"

लकमल ने बुधवार को भारत दौरे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। 2009 में नागपुर वनडे में भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले लकमल ने 68 मैचों में 168 टेस्ट विकेट, 86 एकदिवसीय मैचों में 109 विकेट और 11 टी20 में आठ विकेट लिए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे