चीन स्थित बीओई 2023 में आईफोन 15 प्रो के लिए डिस्प्ले की करेगा आपूर्ति

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 25 जनवरी 2022, 3:05 PM (IST)

बीजिंग। चीन की डिस्प्ले निर्माता कंपनी बीओई कथित तौर पर 2023 में आईफोन 15 लाइनअप के हाई-एंड मॉडल के लिए ओएलईडी एलटीपीओ डिस्प्ले के साथ एप्पल की आपूर्ति करेगी। द एलेक के अनुसार, चीनी डिस्प्ले निर्माता अगले साल क्यूपर्टिनो स्थित दिग्गज को ओएलईडी एलटीपीओ पैनल का उत्पादन और आपूर्ति करेगा।

कंपनी पहले आईफोन 12 सीरीज के लिए ओएलईडी स्क्रीन की आपूर्ति करने में असफल रही थी, लेकिन वर्तमान पीढ़ी के प्रमुख आईफोन 13 लाइनअप के लिए आपूर्ति सीरीज में प्रवेश करने में सफल रही।

रिपोर्ट के अनुसार, बीओई ओएलईडी एलटीपीओ डिस्प्ले बनाने की अपनी क्षमता का विस्तार करना चाहता है, जो आईफोन 15 प्रो के लिए 120 हट्र्ज तक की वेरिएबल रिफ्रेश रेट को सक्षम करता है।

इसके अलावा, एप्पल 2023 में कम से कम एक आईफोप 15 मॉडल को पेरिस्कोप कैमरा सिस्टम के साथ लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिससे ऑप्टिकल जूम में वृद्धि हो सके।

विश्लेषक जेफ पु ने कहा कि चुनिंदा आईफोप 15 सीरीज मॉडल पर पेरिस्कोप लेंस में 10 एक्स जूम करने की क्षमता होगी, जो आईफोन 13 के 3 एक्स जूम से कहीं बेहतर है।

पेरिस्कोप लेंस वाले कुछ एंड्रॉइड स्मार्टफोन पहले से ही मौजूद हैं, जिनमें सैमसंग का गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा और हुआवे का पी40 प्रो प्लस शामिल है। उन दोनों उपकरणों में 10 एक्स तक ऑप्टिकल जूम की सुविधा है।

इस बीच, एप्पल अगले साल आईफोन में 48 एमपी कैमरा लेंस जोड़ने की योजना बना रहा है।

विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, अगले दो वर्षों में इन आईफोन कैमरा अपग्रेड से ताइवानी निर्माता लार्गन प्रिसिजन की बाजार हिस्सेदारी, राजस्व और लाभ को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे