दक्षिण अफ्रीका के इरास्मस को आईसीसी 'अंपायर ऑफ द ईयर' का मिला पुरस्कार

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 24 जनवरी 2022, 3:58 PM (IST)

दुबई। दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस को सोमवार को 2021 के लिए आईसीसी 'अंपायर ऑफ द ईयर' चुना गया है। इरास्मस ने यह पुरस्कार तीसरी बार अपने नाम किया है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच हाल ही में वनडे सीरीज में इरास्मस रुडी कर्टजन और डेविड ऑर्चर्ड के बाद 100 एकदिवसीय मैचों में अंपारिंग करने वाले तीसरे दक्षिण अफ्रीकी अंपायर बन गए थे और दुनिया के 18वें स्थान पर आ गए थे।

इरास्मस 2007 से क्रिकेट में उच्चतम स्तर पर अंपायरिंग कर रहे हैं और 70 टेस्ट, 35 पुरुष वनडे और 18 महिला टी20 मैचों में अंपारिंग की है।

2021 में इरास्मस दुबई में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में सेवा दी थी, जिन्होंने अपने साथियों और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बिरादरी का सम्मान अर्जित किया। टी20 विश्व कप फाइनल के अलावा, इरास्मस ने 2021 में तीनों प्रारूपों में 20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की देखरेख की है।

सोमवार को आईसीसी पुरस्कारों की घोषणा का अंतिम दिन भी है। जिन श्रेणियों के विजेताओं की घोषणा बाद में की जाएगी, वे हैं पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर, महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर, पुरुष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर, पुरुष वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर, महिला वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर और स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड का पुरस्कार हैं।

रविवार को पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के टैमी ब्यूमोंट को टी20 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' घोषित किया गया था। दक्षिण अफ्रीका के जन्नेमैन मलान और पाकिस्तान की फातिमा को 'इमजिर्ंग प्लेयर ऑफ द ईयर' चुना गया, जबकि ओमान के जीशान मकसूद और ऑस्ट्रिया के एंड्रिया-मे जेपेडा को 'एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से नवाजा गया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे