चैट को एंड्रॉइड से आईफोन में ट्रांसफर करने की अनुमति देगा व्हाट्सएप

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 22 जनवरी 2022, 2:43 PM (IST)

नई दिल्ली। मेटा-स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर यूजर्स को अपने एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में चैट माइग्रेट करने की अनुमति देने की संभावना का परीक्षण कर रहा है।

वाबेटाइंफो के मुताबिक, व्हाट्सएप एक 'इम्पोर्ट चैट हिस्ट्री' फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स अपनी चैट को आईफोन डिवाइस पर ले जा सकेंगे।

आईओएस वी22.2.74 के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा में फीचर को विकास में देखा गया था। फिलहाल, यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि माइग्रेशन को संभव बनाने के लिए व्हाट्सएप मूव टू आईओएस नामक ऐप पर निर्भर करेगा।

फिलहाल आईओएस से सैमसंग डिवाइस और गूगल पिक्सल के लिए चैट ट्रांसफर फीचर पिछले अक्टूबर से उपलब्ध है। उपयोगकर्ता आईओएस से चैट को एंड्रॉइड 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर आधारित डिवाइस पर भी माइग्रेट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप कथित तौर पर आईओएस बीटा पर एक नया वैश्विक वॉयस नोट प्लेयर भी शुरू कर रहा है जो यूजर्स को एक अलग चैट पर स्विच करने पर भी एक आवाज संदेश सुनने देगा।

जब उपयोगकर्ता वापस स्वाइप करते हैं या कोई अन्य चैट खोलते हैं, तो उपयोगकर्ता जिस वॉइस नोट को सुन रहे हैं, उसे डिस्मिस्ड नहीं किया जाएगा।

यह फीचर कुछ आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है, जिसमें व्हाट्सएप बिजनेस बीटा भी शामिल है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे