बाइडेन ने स्पष्ट किया कि कमला हैरिस 2024 में उप राष्ट्रपति के तौर पर उनकी सहयोगी रहेगी

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 20 जनवरी 2022, 4:04 PM (IST)

न्यूयार्क। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने स्पष्ट किया है कि अगर वह 2024 में चुनाव लड़ते हैं तो उप राष्ट्रपति कमला हैरिस उनकी सहयोगी के तौर पर काम करेंगी।

राष्ट्रपति के तौर पर अपना एक वर्ष के कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा " हां वह मेरी सहयोगी के तौर पर काम करेंगी।"

एक पत्रकार के सवाल आपने उपराष्ट्रपति हैरिस को मतदान के अधिकार का प्रभारी बनाया है। क्या आप इस मुद्दे पर उनके काम से संतुष्ट हैं और क्या आप गारंटी दे सकते हैं कि अगर आप 2024 में फिर से चुनाव लड़ते है तो क्या वह आपकी सहयोगी होगी।

इस पर श्री बाइडेन ने कहा कि इस मामले में और अधिक कहने की करने की कोई आवश्यकता नहीं है एक तो वह मेरी सहयोगी बनने जा रही हैं और दूसरे मैंने उन्हें मतदान अधिकार का प्रभारी बना रखा हैं और वह अच्छा काम कर रही है।

सुश्री हैरिस ने खुद को 2024 के डेमोक्रेटिक टिकट पर सवाल उठाने वाली बातों को महज अफवाह करार दिया है।

रियल क्लियर पॉलिटिक्स एवरेज ऑफ पोल के अनुसार, 50.3 प्रतिशत लोग उनके प्रदर्शन को बेहतर नहीं मानते हैं और 53.3 बाडडेन के काम को अस्वीकार करते हैं।

केवल 39.7 फीसदी ने हैरिस के प्रदर्शन को बेहतर बताया है

उनकी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका सीनेट में रही है जो डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के बीच समान रूप से विभाजित है और वह वह डाले गए मतों को टाई कराने में सफल रहती हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे