अंडर-19 वर्ल्ड कप : लक्षमण ने की भारतीय टीम की प्रशंसा

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 20 जनवरी 2022, 3:14 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने गुरुवार को कोविड-19 के कारण कप्तान और उपकप्तान सहित छह खिलाड़ियों के न होने के बावजूद आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ उनके अभूतपूर्व प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम की सराहना की। बीसीसीआई ने बुधवार को बताया था कि कैरेबियन में अंडर-19 विश्व कप में भाग ले रही, भारतीय टीम के छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद 17 सदस्यीय टीम में से छह सदस्यों को अलग-थलग कर दिया गया और बाद में आयरलैंड के खिलाफ मैच से भी उनको बाहर बैठना पड़ा।

हालांकि, निशांत सिंधु के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को 174 रनों से हराकर मेगा इवेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

चार बार के चैंपियन ने अपने 50 ओवरों में 307/5 रन बनाए, जिसके बाद आयरलैंड को 39 ओवर में 133 रनों पर ही समेत दिया।

एनसीए प्रमुख लक्ष्मण ने कहा कि टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ अपने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "अंडर-19 टीम ने चरित्र और परिपक्वता का जबरदस्त उदाहरण पेश किया है। आज के खेल के लिए केवल 11 खिलाड़ियों के साथ, मैदान पर आकर प्रदर्शन करना एक तरह से असाधारण था। वे वाकई में आयरलैंड के खिलाफ अच्छा खेले, जिससे हमेशा याद रखा जाएगा।"

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में एक के बाद एक दो जीत दर्ज की है। उनका अगला मुकाबला युगांडा से होगा। यह मैच जीतने के बाद उन्हें टूर्नामेंट के ग्रुप बी में शीर्ष स्थान पर सुरक्षित कर देगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे