पिक्सल 6 और 6 प्रो को जनवरी का अपडेट मिलना हुआ शुरू

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 17 जनवरी 2022, 1:10 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को। जैसा कि वादा किया गया था, गूगल ने आखिरकार जनवरी 2022 के सॉफ्टवेयर अपडेट को पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। एंड्रॉइड 12 पर आधारित अपडेट, महत्वपूर्ण बग्स को ठीक करता है और इसमें प्रदर्शन और स्थिरता में सुधार शामिल हैं।

सर्च इंजन दिग्गज ने एक ट्वीट में कहा, "हमारा जनवरी सॉफ्टवेयर अपडेट आज पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो डिवाइस के लिए रोल आउट होना शुरू हो जाएगा। इसमें दिसंबर अपडेट के साथ-साथ जनवरी अपडेट के लिए सूचीबद्ध सभी सुधार शामिल होंगे।"

सबसे उल्लेखनीय सुधार रहस्यमय माइक्रोसॉफ्ट टीम बग को संबोधित करता है जो यूजर्स को आपातकालीन कॉल करने से रोकता है।

पिक्सल 6 में 6.4-इंच का ओएलईडी डिस्प्ले है, जबकि पिक्सल 6 प्रो में 6.7-इंच का एलटीपीओ डिस्प्ले है जो 10 हट्र्ज से 120 हट्र्ज तक के वेरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ आएगा।

हुड के तहत, स्मार्टफोन एक टेंसर चिपसेट द्वारा संचालित होता है, जिसे गूगल द्वारा इन-हाउस विकसित किया गया है।

टेंसर चिप में टाइटन एम2 सुरक्षा चिप है जिसके बारे में गूगल कहता है कि इसमें सुरक्षा की सबसे अधिक लेयर्स हैं।

फोन में एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स मटेरियल यू इंटरफेस के साथ आता है और गूगल पांच साल तक के सुरक्षा अपडेट का वादा कर रहा है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो दोनों फोन में एफ/1.85 इंच अपर्चर वाला 50 एमपी सेंसर और 1/1.3 इंच सेंसर साइज है। दोनों फोन में 114-डिग्री एफओवी के साथ 12 एमपी का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी है। पिक्सल 6 प्रो में 4 एक्स ऑप्टिकल जूम और 20 डिजिटल जूम के साथ तीसरा 48 एमपी टेलीफोटो कैमरा मिलता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे