कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर रोहित ने जताई हैरानी

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 16 जनवरी 2022, 9:21 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हैरानी जताई है। साथ ही, उन्होंने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से सीरीज हारने के एक दिन बाद शनिवार को अचानक भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने की घोषणा की।

33 वर्षीय खिलाड़ी ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया।

एमएस धोनी से बागडोर संभालने के बाद, उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया और 58.82 के जीत प्रतिशत के साथ 40 जीत हासिल की।

टेस्ट कप्तान के रूप में उन्होंने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज जीती थी। यह वह जीत थी, जो भारत ने 22 साल बाद एमराल्ड द्वीप में अर्जित की।

रोहित ने रविवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "मुझे हैरानी हुई है, लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई।"

रोहित ने आगे हिंदी में कहा, "भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

विशेष रूप से रोहित अब सबसे लंबे प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने के लिए सबसे आगे चल रहे हैं, क्योंकि उन्हें हाल ही में समाप्त हुई दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से पहले भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा टेस्ट में उपकप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि, चोट के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा।

34 वर्षीय शर्मा जनवरी 2021 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम में वापसी करने के बाद से भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में भी उभरे हैं। उन दो मैचों में, रोहित ने टेस्ट टीम की कमान संभाली थी, जब कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दूसरे सीजन के साथ-साथ 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के साथ, चयनकर्ताओं को तीनों प्रारूपों में रोहित को कप्तान नियुक्त करने में कोई दिक्कत नहीं हो सकती है, क्योंकि इससे निर्णय लेने में मदद मिल सकती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे