बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं : माइकल वॉन

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 13 जनवरी 2022, 6:43 PM (IST)

नई दिल्ली । इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल वॉन ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि 28 वर्षीय तेज गेंदबाज दुनिया के सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ है। वॉन की टिप्पणी बुमराह द्वारा 5/42 लेने के बाद आई, 2018 में अपने डेब्यू पर टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपना सातवां पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज किया, क्योंकि उन्होंने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका को 210 रन पर आउट कर भारत को न्यूलैंड्स में 13 रन की बढ़त दिलाई थी।

वॉन ने ट्वीट किया, "जसप्रीत बुमराह सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।"

वॉन से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एरिक सिमंस ने बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि वह तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

सिमंस ने कहा था कि बहुत से लोगों को क्रिकेट की बारीकियों का एहसास नहीं है, बुमराह जब गेंद पकड़ते हैं तो मैच में बारीकियों का एहसास करते हैं।

उन्होंने कहा "वह मेरे सामने आए सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है। जब हम आईपीएल में उसके खिलाफ खेलते हैं, तो मैं कोशिश करता हूं और उसके साथ बातचीत करता हूं। मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ी बुमराह जैसी परिपक्वता और क्रिकेट की बारीकियों को समझते हैं।"

बुमराह ने कहा कि उन्होंने अपने पांच विकेट लेने के लिए कोई ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

बुमराह ने बुधवार को पोस्ट-डे प्रेस कॉन्फ्रेंस के हवाले से कहा, "सामान्य से कुछ भी विशेष नहीं है। मैं केवल अपने खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहा था जो मुझे करना था। मैं अपनी दिनचर्या और प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा था, जो मैं मूल रूप से एक टेस्ट मैच से पहले करता हूं। मैच खेलने से पहले हम टेस्ट मैच की तैयारी करते हैं। इसलिए, कुछ भी सामान्य नहीं है। मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहा था कि मुझे क्या करना है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे