लोहड़ी और मकर सक्रांति पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश, फाल्ट ठीक करने वाली टीम रहे चाकचौबंद- ऊर्जा मंत्री

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 13 जनवरी 2022, 3:12 PM (IST)

जयपुर । ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने राज्य की तीनों डिस्काम्स को लोहरी और मकर संक्रांति के पर्व पर प्रदेश में निर्बाध विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोहरी और मकर संक्रांति पर प्रदेशवासियों को शुभकामना दी।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि मकर संक्रांति पर पंतगबाजी के चलते बिजली के तारों में पंतग व डोर के फंसने, तारों पर लकड़ी या अन्य पंतग पकड़ने के साधनों के कारण विद्युत दुर्घटना और सप्लाई व्यवस्था में खराबी आने की संभावना को देखते हुए विद्युत सप्लाई व्यवस्था को तत्काल ठीक कर चालू करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए बिजली दुरस्तीकरण टीम को चाकचोबंद रखा जाए।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि इसके लिए जयपुर, जोधपुर और अजमेर डिस्काम्स को त्यौहार के अवसर पर विद्युत आपूर्ति में होने वाले फाल्ट को तत्काल ठीक कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है। उन्होंने आमनागरिकों से भी आग्रह किया है कि वे पंतगबाजी करते समय और बिजली की तारों से छेड़छाड़ ना करें ताकि संभावित दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में विद्युत आपूर्ति बाधा की स्थिति में 0141 2203000, टोल फ्री नंबर 1800180650 व 1912 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे