पुष्पा: द राइज के कारोबार में आई पहली बार गिरावट, मुश्किल हैं 100 करोड़

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 जनवरी 2022, 1:15 PM (IST)

अपने प्रदर्शन के पहले दिन 17 दिसम्बर से लेकर कल 10 जनवरी तक बॉक्स ऑफिर पर लगातार सफलता के हवाई घोड़े पर दौड़ती पुष्पा (हिंदी) ने सोमवार को अपनी पहली बड़ी गिरावट देखी। अल्लू अर्जुन स्टारर ने 1.10 करोड़ की कमाई की, जो कि शुक्रवार के मुकाबले 40 फीसदी से अधिक की गिरावट है। 4थे सप्ताह के पहले शुक्रवार को फिल्म ने 1.9 करोड़ की कमाई की थी, जबकि सोमवार को इसने 1.10 करोड़ की कमाई की। आमतौर पर सोमवार को इस तरह की गिरावट की उम्मीद की जाती है, लेकिन पुष्पा (हिंदी) की कहानी इस समय कुछ और ही रही है। सप्ताहांत आमतौर पर काफी अच्छा रहा है और फिर कार्यदिवस भी स्थिर रहे हैं।
पहले तीन हफ्तों से पुष्पा का कारोबार स्थिरता के साथ चल रहा था लेकिन अब देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लग रहे प्रतिबंधों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर इसके दक्षिण संस्करण (उपशीर्षक के साथ) पर चल रहे हैं, जिसके चलते अब इसके कारोबार में बड़ी गिरावट आना शुरू हुई है, अब केवल वही दर्शक सिनेमाघरों में पहुंच रहा है जो फिल्म का असली मजा बड़े परदे पर ही पाता है।
पुष्पा के हिन्दी वर्जन ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 82 करोड़ का कारोबार कर लिया है। यह हिन्दी बेल्ट में उसकी सबसे बड़ी जीत है। यदि फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म पर प्रदर्शित नहीं की जाती तो निश्चित रूप से यह बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के कारोबार को करने में सफल हो जाती है। फिल्म वर्तमान में 81.58 करोड़ पर है और हर कोई उम्मीद करता है कि यहां से और गिरावट नहीं आएगी। कहा जा रहा था कि फिल्म कम से कम गुरुवार तक 1.25 करोड़ के दायरे में कलेक्शन करती रहेगी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हालांकि फिल्म अभी भी बहुत बड़ी सुपरहिट है और ब्लॉकबस्टर स्टेटस की ओर बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे