सम्भोग के वक्त रखें इन बातों का ध्यान, कहीं पति का मूड खराब न हो जाए

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 08 जनवरी 2022, 1:48 PM (IST)

शादी के बाद अपने रिलेशनशिप को हैल्थी और प्यार भरा बनाएं रखने के लिए और उसमें सामंजस्य बनाए रखने के लिए आपकी समझ, एक दूसरे के साथ के अलावा एक बेहतर सेक्सुअल रिलेशन का होना भी बहुत जरुरी होता है, यदि आपके बीच शारीरिक सम्बन्ध अच्छे नहीं है, तो इसका असर आपके रिश्ते पर काफी हद तक पड़ता है और यदि आप अपने सेक्सुअल रिलेशन को बेहतर बनाना चाहते है, तो सम्बन्ध बनाते समय बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए, जैसे की आप ऐसा कुछ न करें की आपके पति का मूड खराब हो जाए। आइये जानते हैं इन 5 बातों के बारे में जिसका विशेष ध्यान रखना चाहिए।

अपना मूड न बदलें—कई बार महिला सेक्स करते समय अपने पति का मूड बनने के बाद एक दम से मना कर देती है, यह आदत पुरुषों का मूड खराब कर देती है, जिससे पति को गुस्सा आने के साथ सेक्सुअल लाइफ का एन्जॉयमेंट भी धीरे धीरे कम होने लगता है, इसीलिए यदि सेक्स करने का आपका मूड नहीं है तो आप ऐसा कुछ करें ही नहीं।

इधर - उधर की बातें करना—सेक्स करते समय बातें करना बहुत अच्छी बात है लेकिन वो आपकी पर्सनल लाइफ से जुडी हो, और जिनसे सेक्स में और आनंद आ सकें, लेकिन कई बार महिलाएं घर में हुई बातें, पैसे से सम्बंधित बातें करने लगती हैं, जिसके चलते पुरुष का ध्यान सम्भोग करने से हट जाता है और वो बिना सम्भोग किए ही अपनी पत्नी ने अलग हो जाता है। वैसे देखा गया है कि कुछ प्रतिशत महिलाएँ ऐसा जानबूझकर करती हैं, इसकी वजह यह होती है कि उनका स्वयं का मूड सैक्स के लिए नहीं होता है लेकिन वे अपने पति को स्पष्ट तौर पर इंकार नहीं कर पाती।

गलत नाम लेना—कई बार ऐसा होता है कि सेक्स करते समय महिला गलती से अपने पति को किसी प्यार भरे नाम से बुलाने लगती हैं, लेकिन पति को इस बारे में पता ही नहीं होता कि उनकी पत्नी ने उनका कोई निक नेम भी सोच रखा है, इसके कारण सेक्स का बैड अखाड़े का रूप ले लेता है, इसीलिए पत्नियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की सेक्स करते समय वो गलती से भी गलत नाम लेने की भूल न करें, और इससे आपके रिश्ते में भी कई बार दरार आ सकती है।

कोई माँग ना करें—महिलाओं को ऐसा लगता है की सेक्स करते समय उनके पति से वो किसी भी तरह की माँग करेंगी तो वो उनकी पूरी हो जाएगी या उसके पूरा होने का आश्वासन उन्हें मिल जाएगा। लेकिन कई बार यही माँग आपकी सेक्स लाइफ को खराब कर सकती है, क्योंकि हो सकता है आपके पति को ऐसा बिलकुल पसंद न हो, और वो गुस्सा करने लगे, साथ ही आपकी ऐसी हरकत के कारण उनका सेक्स के प्रति उत्साह भी कम होने लगता है।
ताने न मारें—अच्छी और बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चाहिए की आप दोनों पार्टनर एक दूसरे का साथ दें, लेकिन कई बार महिलाएं बीती बातों, या किसी और कारण से सेक्स करते समय अपने पति को ताने मारने लगती हैं, जिसके कारण उसके पति का मूड खराब हो जाता है, वैसे भी पतियों को ताने मारने वाली पत्नियां पसंद नहीं होती हैं, ऐसा करने से हमेशा कलह बढ़ती है, और साथ ही आपके रिश्ते भी खराब होने लगते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे