2022 : इन 9 फिल्मों को भी किया जा सकता है रद्द, सभी का बजट 300 करोड़ से ऊपर

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 02 जनवरी 2022, 5:50 PM (IST)

कोविड-19 की दूसरी लहर से उबरने के बाद शुरू हुए फिल्म कारोबार को एक बार फिर से कोरोना की 3री लहर ने ग्रहण लगाना शुरू कर दिया है। बीते एक सप्ताह में दो बड़ी फिल्मों के प्रदर्शन को टालने की घोषणा उनके निर्माताओं द्वारा की जा चुकी हैं। जिन दो फिल्मों के प्रदर्शन को टाला गया है उनमें एक फिल्म शाहिद कपूर की जर्सी है जो गत 31 दिसम्बर 2021 को प्रदर्शित होनी थी और दूसरी फिल्म है निर्देशक एसएस राजामौली की आरआरआर जो पिछले दो सालों से दर्शकों में बैचेनी पैदा कर रही थी। इस फिल्म का प्रदर्शन 7 जनवरी 2022 को होना था लेकिन कल शनिवार 1 जनवरी इसके निर्माताओं ने इसकी प्रदर्शन तिथि को आगामी घोषणा तक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। आरआरआर की घोषणा के बाद ही से सिने संसार के गलियारों में बहती हवाओं ने आशंका व्यक्त की है कि आने वाले समय में लगभग 9 और ऐसी फिल्में जिनके प्रदर्शन को स्थगित किया जा सकता है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह सभी फिल्में पिछले एक वर्ष से प्रदर्शन की राह देख रही हैं और यह सभी पैन इंडिया फिल्में हैं अर्थात् जिनका प्रदर्शन देश की पाँच प्रमुख भाषाओं—हिन्दी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में होना है। आइए डालते हैं एक नजर इन फिल्मों पर—

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

वलीमाई
अजित कुमार की एक्शन एंटरटेनर फिल्म वलीमाई 13 जनवरी 2022 को प्रदर्शित होने वाली है। यह तेलुगू के साथ-साथ हिन्दी में प्रदर्शित होने वाली है। इसका निर्माण बोनी कपूर ने किया है। आरआरआर के स्थगित होने के बाद बॉलीवुड के गलियारों में यह कहा जा रहा है कि सम्भावना है कि इस फिल्म के प्रदर्शन को भी आगामी दिनों में आधिकारिक घोषणा के साथ रद्द किया जा सकता है। यह अभिनेता अजीत की पहली पैन इंडिया फिल्म है।

ये भी पढ़ें - आज के दिन अमिताभ बच्चन को मिला था दूसरा जन्म

राधे श्याम
प्रभास और पूजा हेगड़े स्टारर रोमांटिक ड्रामा फिल्म को मेकर्स 14 जनवरी 2022 को रिलीज करने जा रहे हैं। साहो के बाद यह प्रभास की पहली पैन इंडिया फिल्म होने जा रही है। 350 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के जरिये प्रभास एक बार फिर से रोमांस के क्षेत्र में पर्दापण करने जा रहे हैं। पिछले एक दशक से प्रभास सिर्फ एक्शन फिल्में करते आ रहे थे। लेकिन अब कहा जा रहा है कि इस फिल्म के निर्माता भी अपनी फिल्म के प्रदर्शन को आगे सरका सकते हैं।

ये भी पढ़ें - शाहरूख ने खोला अपने रोमांटिक होने का यह सबसे बड़ा राज

गंगूबाई काठियावाड़ी
संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी अदाकारा आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फिल्म गंगूबाई काठियावड़ी 18 फरवरी 2022 को रिलीज होनी है। पहले ही दो बार इसकी प्रदर्शन तिथि में बदलाव किया जा चुका है। लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए बॉलीवुड में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि संजय लीला भंसाली अपनी इस फिल्म को अब किसी और दिन प्रदर्शित करने की घोषणा कर सकते हैं। यह फिल्म में पैन इंडिया फिल्म है जिसे हिन्दी के अतिरिक्त अन्य भाषाओं में भी प्रदर्शित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - ‘हवा-हवाई गर्ल’ ने राखी भाई से की हैं शादी, पहले से थी प्रेग्नेंट

विक्रांत रोना
सलमान खान के साथ दबंग-3 में बतौर खलनायक नजर आ चुके कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप की मेगा बजट पैन इंडिया फिल्म विक्रांत रोना 24 फरवरी 2022 को रिलीज होनी है। इस फिल्म पर भी कोरोना का ग्रहण लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है। यह 3डी में प्रदर्शित होने वाली है। दक्षिण भारतीय दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है लेकिन उनका यह इंतजार शायद बढ़ सकता है। कहा जा रहा है कि किच्चा सुदीप ने इस फिल्म को लगभग 250 करोड़ के बजट में बनाया है।

ये भी पढ़ें - संजय दत्त की जिंदगी से जुड़े वो राज जिसे नहीं जानते हैं आप

रॉकेट्री- द नांबी इफेक्ट
हिन्दी और तमिल फिल्मों के अभिनेता आर माधवन की साई-फाई फिल्म रॉकेट्री को इसके निर्माता 1 अप्रैल 2022 के दिन रिलीज करने वाले हैं। संभव है कि इस फिल्म की रिलीज डेट में भी अब बदलाव हो। इस फिल्म में शाहरुख खान कैमियो करते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें - शाहरूख खान ने बताई ‘किंग आॅफ रोमांस’ बनने की पूरी कहानी

केजीएफ 2
पूरे भारत में सर्वाधिक जिस फिल्म का इंतजार किया जा रहा है वह है कन्नड स्टार यश की फिल्म केजीएफ-2 इस फिल्म का दर्शक उसी तरह से इंतजार कर रहे हैं जैसे उन्होंने एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली-2 का किया था। यह तय माना जा रहा था कि जो परिस्थितियाँ सिनेमाघर खुलने के बाद नजर आ रही थी यदि फिल्म का प्रदर्शन होता है तो यह निश्चित तौर पर सिर्फ 3 दिन में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई वाली पहली पैन इंडिया फिल्म होती। बैसाखी 14 अप्रैल 2022 के दिन रिलीज होने का सपना देख रही कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म की रिलीज डेट भी बदल सकती है। इस फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म पर निर्माताओं ने लगभग 350 करोड़ का खर्च किया है।

ये भी पढ़ें - सुनील दत्त के कारण मिला बॉलीवुड को मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर

लाल सिंह चड्ढा
आमिर खान की पहली पैन इंडिया रिलीज फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी 14 अप्रैल 2022 को रिलीज होनी है। पहले ही 3 बार इसकी प्रदर्शन तिथि को आगे सरकाया जा चुका है। कोरोना के कारण अब जिस तरह से लगातार सिनेमाघर बंद हो रहे हैं या आधी कैपेसिटी के साथ सिनेमाघर चल रहे हैं ऐसे हालातों को देखते हुए उम्मीद बंध रही है कि आमिर खान अपनी इस फिल्म को एक बार फिर से आगे सरका सकते हैं।

ये भी पढ़ें - क्या अब भी रेखा की मांग में है संजय दत्त के नाम का सिंदूर?

सालार
केजीएफ फेम निर्देशक प्रशांत नील की ही दूसरी फिल्म सालार 14 अप्रैल 2022 के लिए लाइनअप है। हालांकि बहुत संभव है कि इस फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव हो।

ये भी पढ़ें - शबाना आजमी को शुरुआती दिनों में इस एक्टर से मिली थी फटकार