सोमी अली: राजेश खन्ना, मेरी मां का क्रश थे

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 29 दिसम्बर 2021, 3:06 PM (IST)

मुंबई । दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना का जन्मदिन 29 दिसंबर को होता है। उन्हें बॉलीवुड का पहला 'सुपरस्टार' कहा जाता था।

इस खास दिन पर, बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता सोमी अली ने याद किया कि कैसे दिवंगत अभिनेता उनकी माँ के सबसे बड़े क्रश थे।

उन्होंने बताया कि मेरी माँ उन पर फिदा थी और वह केवल उनके गाने सुनती थीं, उनमें से अधिकांश किशोर दा द्वारा गाए गए थे, जो हमारे घर में टेप रिकॉर्डर पर बजा करते थे।

"हमने उनकी पहली फिल्म 'हाथी मेरे साथी' देखी थी। मैंने जानवरों के प्रति उनके प्रेम के कारण इसका आनंद लिया था।"

उन्होंने 'आनंद' देखना भी याद किया। बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री ने कहा कि मुझे याद है कि जब काका जी की मृत्यु हुई तो मेरी मां बहुत रोई थीं। जब मैं सात साल की थी, तब मेरे पिता ने मेरी मां और मेरे लिए मुंबई जाने के लिए एक यात्रा का आयोजन किया था।

"मेरे पिताजी दत्त साब के प्रबंधक के घनिष्ठ मित्र थे, और उन्होंने अमित जी, धरम जी, रेखा जी और काका जी के साथ हमारे मिलने की व्यवस्था की थी । जब मैं सात साल की थी, तब मैं उनसे मिलने के लिए भाग्यशाली थी। उन्होंने हमें दोपहर के भोजन के लिए अपने घर 'आशीर्वाद' में आमंत्रित किया था। वह मुलाकात आज भी इतनी ताजा है कि मानो कल की ही बात हो।

सोमी ने कहा कि मैंने 7 साल की उम्र में 'काका जी' से कहा था कि वह बड़ी होकर उनसे शादी करना चाहती हैं। वह जोर से हँसे, और मेरी माँ हैरान और कुछ हद तक शमिंर्दा थीं। वह एक पूर्ण सज्जन व्यक्ति थे और मेरा मानना है कि बॉलीवुड के इतिहास में उनके जैसा सुपरस्टार कभी नहीं होगा। वह मुस्कान, भावनाएं, रोमांस और संगीत, उनके जैसा कोई नहीं हो सकता है ।

सोमी के मुताबिक 'सौतन', 'रोटी', 'रेड रोज', 'आनंद', 'बावर्ची' और 'अमृत' उनकी कमाल की फिल्में थीं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे