कैप्टन वरुण सिंह का सैन्य सम्मान के साथ भोपाल में अंतिम संस्कार

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 17 दिसम्बर 2021, 2:03 PM (IST)

भोपाल। तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में अपनी शहादत देने वाले कैप्टन वरुण सिंह का शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हेा गया। वरुण केा मुखाग्नि उनके छेाटे भाई और बेटे ने दी। ज्ञात हेा कि आठ दिसंबर को तामिलनाडु के कुन्नूर मे हुए हेलीकॉप्टर हादसे में वरुण घायल हुए थे,जबकि इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी के अलावा 11 लोगों का निधन हुआ था। वरुण गंभीर हालत में थे और उनका अस्पताल में इलाज चला, जहां बुधवार केा उनका निधन हुआ। गुरुवार केा उनका पार्थिव शरीर भोपाल लाया गया था।

वरुण की अंतिम यात्रा शुक्रवार केा सेना के अस्पताल से निकली। उनकी पार्थिव देह केा एक फूलों से सजाए गए वाहन में रखा गया, बड़ी संख्या में लोग इस अंतिम यात्रा में शामिल हुए। उनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हिरदाराम मुक्तिधाम में हुआ। मुखाग्नि वरुण के बेटे और भाई तनुज सिंह ने दी।

मुाख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संत हिरदाराम मुक्तिधाम पहुॅचकर वरुण के परिजनों से भेट की। चौहान ने कहा, अनंत आकाश के प्रहरी, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को आज प्रदेश व देश ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी है। वे हमें छोड़कर गये नहीं है, बल्कि अमर हो गये हैं। वे अपनी कर्तव्य परायणता, देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति समर्पण के लिए सदैव याद आयेंगे। वीर सपूत के चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी स्मृतियों को अक्षुण रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा सिंह के परिवार से विचार-विमर्श कर इस प्रकार की गतिविधि संचालित की जाएगी, जो आने वाली पीढ़ियों को देशभक्ति की प्रेरणा देती रहे। उनके परिवार को एक करोड़ रूपए की सम्मान निधि अर्पित की जाएगी। साथ ही परिवार के सदस्य को शासकीय सेवा में स्थान देने का प्रस्ताव भी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे