बारिश से धुला एशेज के पहले दिन का तीसरा सत्र, कल आस्ट्रेलिया करेगा शुरूआत

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 08 दिसम्बर 2021, 2:04 PM (IST)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरूआत ब्रिसबेन में बुधवार से हुई। इस सीरीज का सीधा प्रसारण सोनी लिव पर किया जा रहा है। ब्रिसबेन में पांच मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पूरी टीम पहले दिन के चायकाल तक 147 रन पर ही सिमट गई। उसके बाद तीसरे सत्र का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका। अब कल आस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी डेविड वार्नर और माक्र्स हैरिस के साथ शुरू करेगा। आस्ट्रेलिया इस सीरीज के पहले मैच को अपने नाम करने का प्रयास करेगा जिसके लिए उसकी कोशिश पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने की होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इससे पूर्व ब्रिसबेन में पांच मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। एशेज में वर्ष 1936 यानी 85 साल बाद टेस्ट की पहली गेंद पर कोई बल्लेबाज आउट हुआ है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पहली ही गेंद पर अंग्रेज ओपनर रॉरी बन्र्स को बोल्ड कर दिया। एशेज में 4थी बार ऐसा हुआ है। एशेज पहली बार वर्ष 1882 में खेली गई थी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। रूट का यह फैसला गलत साबित हुआ। स्टार्क ने पहली ही गेंद पर बन्र्स की गिल्लियां उड़ा दीं। बन्र्स इस सीजन में छठी बार खाता खोले बगैर आउट हुए। इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी जीरो पर आउट हुए। कप्तान जो रूट के अलावा रॉरी बन्र्स और ओली रॉबिंसन बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। एशेज सीरीज में इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 147 रन पर ढेर हो गई।

ये भी पढ़ें - मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की टॉप-6 पारियां

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी। कमिंस पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वे 64 साल बाद कप्तानी संभालने वाले गेंदबाज हैं। कमिंस ने 13.3 ओवर में 38 रन दिए। कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट झटके। जबकि कैमरून ग्रीन ने 1 विकेट लिया। हालांकि, नाथन लियोन विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए और वह 400 विकेट लेने से चूक गए। उन्हें 400 विकेट लेने के लिए अगली पारी का इंतजार करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें - चेज मास्टर के रूप में उभरे कोहली, रिकार्ड बुक में लिखा नए सिरे से अध्याय