इन 4 राशि वालों पर रहती है हनुमानजी की विशेष कृपा, नहीं रहता धन का अभाव

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 26 नवम्बर 2021, 4:17 PM (IST)

कहा जाता है कि हनुमानजी की कृपा हर उस भक्त पर रहती है जो राम का भक्त है या जो उनका भक्त है। यदि राशियों के हिसाब से देखें तो 12 राशियों में से 4 राशियाँ ऐसी हैं जो यदि हनुमानजी की भक्ति या पूजा करते हैं तो उनकी सफलता के दरवाजे जल्दी से खुल जाते हैं। मंगलवार का दिन हनुमानजी का दिन माना जाता है। मंगलवार की पूजा का अलग ही विधान और महत्व है।
आइए डालते हैं एक नजर उन राशियों पर जिन पर हनुमानजी की विशेष कृपा रहती है।
1. मेष—ज्योतिष मान्यता के अनुसार मेष राशि का स्वामी मंगल होता है और मंगल ग्रह की शांति के लिए हनुमानजी की पूजा की जाती है। यदि मेष राशि वाले नित्य हनुमानजी की पूजा करते हैं तो उनकी परेशानी का निवारण तुरंत ही होता है। इस राशि के जातकों में साहस, इच्छाशक्ति, बुद्धिमानी और चतुरता होती है। यह हर क्षेत्र में अपने पराक्रम से सफलता अर्जित कर लेते हैं। इस राशि को कभी धन की कमी नहीं आती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

2. सिंह—ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं। सूर्य देव हनुमानजी के गुरु हैं। यह राशि भी पराक्रम, साहस, धैर्य और बुद्धिमानी से सफलता अर्जित करने में कुशल है। हनुमानजी की इन पर भी विशेष कृपा बनी रहती है। इस राशि के जातकों को कभी भी धन की कमी नहीं आती है। इस राशि के जातक भी बड़े-बड़े संकटों से बाहर निकलने में सक्षम हैं।
3. वृश्चिक—ज्योतिष मान्यता के अनुसार वृश्चिक राशि का स्वामी भी मंगल होता है। यदि वे हनुमानजी की नित्य पूजा और आराधना करते हैं तो इस राशि के लोगों को भी जीवन में कोई खास संघर्ष नहीं करना पड़ता है। इस राशि के जातकों में साहस के साथ ही बुद्धिमानी भी भरपूर रहती है। इन्हें भी कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती है।

ये भी पढ़ें - शाम को ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल

4. कुंभ—ज्योतिष के अनुसार वैसे तो कुंभ राशि का स्वामी शनि ग्रह है परंतु एकादश भाव में कुंभ राशि का स्थान है जो गुरु का भाव होने के साथ ही जहां पर मंगल ग्रह की कृपा भी बरसती है। इस राशि के जातक यदि नित्य हनुमानजी की पूजा करते हैं तो उनके जीवन में कभी भी धन और सुख की कमी नहीं होती है। साथ ही यह हर क्षेत्र में उन्नति करते हैं।


नोट—यह जानकारी प्रचलित मान्यता पर आधारित है। इसके सत्य या असत्य होने की खास खबर डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता है। पाठक अपने विवेक के साथ ही अपने-अपने धर्मगुरुओं से जरूर सम्पर्क करें।

ये भी पढ़ें - पर्स में पैसा नहीं टिकता तो करें ये सरल उपाय