हिन्दुओं का अपमान करने वाले नेताओं को कांग्रेस से बर्खास्त करें सोनिया गांधी : गौरव भाटिया

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 11 नवम्बर 2021, 1:58 PM (IST)

नई दिल्ली। कांग्रेस के नेताओं पर बार-बार हिन्दुओं के अपमान करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से ऐसे नेताओं को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा लिखी गई किताब ' सनराइज ओवर अयोध्या ' में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस से करने पर कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि सोनिया गांधी को अपनी चुप्पी तोड़ कर यह बताना चाहिए कि वो सलमान खुर्शीद, पी.चिदंबरम, मणिशंकर अय्यर और शशि थरूर जैसे अपने नेताओं के बयान को सही मानती है या गलत ?

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि वास्तव में देश के बहुसंख्यक समुदाय और सहिष्णु हिन्दुओं का अपमान करना और भारत की आत्मा को गहरी ठेस पहुंचाना कांग्रेस की विचारधारा बन गई है। अब आईएसआईएस और बोको हरम जैसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकी संगठनों के साथ हिंदुत्व की तुलना की जा रही है।

पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस की हार की बात कहते हुए गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि हार की डर की वजह से ही कांग्रेस ध्रुवीकरण का कार्ड खेल रही है और दंगे करवाना चाहती है।

कांग्रेस पर हमेशा से ही हिंदू-मुस्लिम और तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी चुनाव प्रचार के दौरान जनता को सलमान खुर्शीद की किताब के बारे में अपनी राय बतानी चाहिए।

किताब पर प्रतिबंध या कानूनी कार्रवाई करने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए गौरव भाटिया ने कहा कि उन्हें यह जानकारी मिली है कि कुछ लोगों ने स्वतंत्र तौर पर इसकी शिकायत की है और इस मामले में कानून अपना काम करेगा। हालांकि, विपक्षी कांग्रेस को इस किताब और हिंदुत्व के बारे में अपनी विचारधारा को स्पष्ट तौर पर बताना चाहिए।

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ' सनराइज ओवर अयोध्या ' में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस से करते हुए लिखा है कि आज के हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है जो कि निश्चित तौर पर आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामिक संगठनों जैसा ही प्रतीत होता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे