पिछले सप्ताह बढ़ा अमेरिकी कच्चे तेल का भंडार

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 03 नवम्बर 2021, 09:08 AM (IST)

ह्यूस्टन । अमेरिकी पेट्रोलियम संस्थान (एपीआई) ने 29 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह के दौरान अमेरिकी भंडार में 3.594 मिलियन बैरल कच्चे तेल की वृद्धि दर्ज की है।

विश्लेषकों को मंगलवार को सप्ताह के लिए लगभग 1.567 मिलियन बैरल की वृद्धि की उम्मीद की थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एपीआई ने पिछले सप्ताह में 2.318 मिलियन बैरल की वृद्धि दर्ज की।

तेल की कीमतें मंगलवार को मिश्रित रूप से समाप्त हुईं क्योंकि व्यापारियों को अमेरिकी ईंधन स्टॉक डेटा और पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और उसके सहयोगियों की एक प्रमुख बैठक का इंतजार है, जिसे सामूहिक रूप से ओपेक प्लस के रूप में जाना जाता है।

वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट दिसंबर डिलीवरी के लिए न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज में 14 सेंट की गिरावट के साथ 83.91 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। लंदन आईसीई फ्यूचर्स एक्सचेंज में जनवरी डिलीवरी के लिए ब्रेंट क्रूड 1 फीसदी बढ़कर 84.72 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

यूएस एनर्जी इंफॉर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन बुधवार को अपनी साप्ताहिक पेट्रोलियम स्थिति रिपोर्ट जारी करने के लिए तैयार है, जबकि ओपेक प्लस के गुरुवार को मिलने की उम्मीद है, जिसमें कच्चे उत्पादन पर अपनी योजना पर चर्चा होगी।

विश्लेषकों के अनुसार, प्रमुख तेल खपत करने वाले देशों के बढ़ते दबाव के बावजूद, गठबंधन को 4,00,000 बैरल प्रति दिन की क्रमिक, मासिक उत्पादन वृद्धि की अपनी योजना पर कायम रहने की उम्मीद है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे