पर्व-त्योहार में बिहार वापस लौटने वालों की होगी आरटीपीसीआर जांच : नीतीश

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 18 अक्टूबर 2021, 9:15 PM (IST)

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां कहा कि पर्व-त्योहार के मौके पर बड़ी संख्या में बिहार के लोग वापस आते हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बिहार वापसी के पहले प्रत्येक व्यक्ति अपना आरटीपीसीआर जांच और टीकाकरण अवश्य करा ले। अगर कोई व्यक्ति ऐसा नहीं कराया है तो यहां कराया जाएगा। पटना में सोमवार को 'जनता दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दौर में भी देश के अन्य राज्यों में फंसे बिहार के लोगों की मदद की गई है।

पर्व त्योहार में बिहार वापस आने वाले लोगों के लिए कोरोना के प्रति सतर्कता को लेकर की जा रही तैयारियों के संबंध में पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्व-त्योहार में बाहर से काफी संख्या में लोग बिहार आते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हमलोग प्रत्येक राज्य में यह प्रचारित कराने जा रहे हैं कि बिहार वापसी से पहले प्रत्येक व्यक्ति अपना आरटीपीसीआर जांच और टीकाकरण अवश्य करा लें।

उन्होंने कहा, हमलोगों ने यह भी तय कर दिया है कि बाहर से आने वाला अगर कोई व्यक्ति जांच या टीकाकरण नहीं कराया है तो उनका जांच और टीकाकरण कराया जाए। इसके लिए सभी जगहों पर प्रचारित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि आपके यहां कोई व्यक्ति बाहर से आ रहे हैं तो उनकी जांच और टीकाकरण हो। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में एक-एक बात पर चर्चा हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि किसी को अपने घर आने से रोका नहीं जा सकता है, लेकिन उन्हें सचेत, सतर्क और जागरूक तो किया जा सकता है, जिससे लोग सावधानी बरतें।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि बिहार आने से पहले आरटीपीसीआर जांच और टीकाकरण अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि अभी बिहार में कोरोना के मामले न के बराबर हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे