सलमान बनाम जॉन अब्राहम: पलड़ा जॉन अब्राहम का भारी, आयुष को सलमान का सहारा

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 13 अक्टूबर 2021, 1:47 PM (IST)

लम्बे अरसे से बंद सिनेमाघरों में फिर से बहार लौटने की शुरूआत इस दीपावली से होने जा रही है। पिछले 18 माह से ज्यादा समय से बंद सिनेमाघर 22 अक्टूबर से पूरी तरह से खुलने जा रहे हैं। देश भर में एक साथ सिनेमाघरों के खुलने से निर्माताओं से अब अपनी रुकी हुई फिल्मों को प्रदर्शित करने की घोषणा कर दी है। इन्हीं निर्माताओं में अब सलमान खान भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने सलमान खान फिल्म्स की अंतिम: द ट्रूथ को 26 नवम्बर को प्रदर्शित करने की घोषणा कर दी है। इस फिल्म में उनके बहनोई आयुष शर्मा नायक के तौर पर नजर आने वाले हैं। सलमान खान फिल्म में एक्सटेंडेट कैमियो कर रहे हैं। वे पंजाबी सरदार के रूप में नजर आएंगे जो पुलिस वाला है।
सलमान खान के अंतिम: द ट्रूथ की प्रदर्शन तिथि की घोषणा के साथ ही बॉलीवुड में एक बार फिर से टकराव पर चर्चा शुरू हो गई है। इसी दिन जॉन अब्राहम अपनी फिल्म सत्यमेव जयते-2 को लेकर आ रहे हैं, जिसकी घोषणा उन्होंने महाराष्ट्र सरकार द्वारा सिनेमाघरों के खोलने के साथ ही कर दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

पहले राधे से होना था मुकाबला
गौरतलब है कि जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते-2 का टकराव पहले ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म राधे: यूअर मोस्ट वांटेड भाई से होने वाला था लेकिन तब अचानक से कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया और सलमान खान ने अपनी फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म पर प्रदर्शित कर दिया। इस वजह से टकराव टल गया था। लेकिन शायद सलमान खान इस बात को भूले नहीं थे कि जॉन अब्राहम ने उनकी फिल्म के सामने खुद की फिल्म प्रदर्शित करने की घोषणा की थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी फिल्म अंतिम: द ट्रूथ को सत्यमेव जयते-2 के सामने उतारा है।

ये भी पढ़ें - अक्षय ने ट्विंकल को दिए प्याज वाले झुमके

किसके हाथ लगेगी बाजी
इस टकराव में सबसे अहम् सवाल यह है कि बाजी किसके हाथ लगेगी। सत्यमेव जयते-2 में जॉन अब्राहम नायक और खलनायक की दोहरी भूमिका में नजर आने वाले हैं। वहीं अंतिम : द ट्रूथ को बॉक्स ऑफिस पर सफलता दिलाने के लिए सलमान खान ने अपनी भूमिका को बढ़वाया है। पहले वे फिल्म में सिर्फ कुछ ही देर के लिए नजर आने वाले थे लेकिन अब कहा जा रहा है कि वे फिल्म लम्बी भूमिका निभाते दिखेंगे। हाल ही में उन्होंने फिल्म में अपनी भूमिका को बढ़वाया है। इसके चलते इसकी फिर से एक सप्ताह की शूटिंग की गई।
बॉक्स ऑफिस पर टकराव कोई पहली बार नहीं हो रहा है। अक्सर ऐसा होता आया है। सवाल यह है कि दर्शक किस फिल्म को पहले देखना पसन्द करेगा। हमारे विचार में दर्शक पहले जॉन अब्राहम की फिल्म को देखना चाहेगा। इसका कारण यह है कि एक तो सत्यमेव जयते सफल फिल्म की अगली कड़ी है। दूसरी पूरी फिल्म में जॉन अब्राहम नजर आएंगे। वहीं अंतिम: द ट्रूथ को अब सलमान खान की फिल्म के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है, जबकि फिल्म का असल नायक आयुष शर्मा है, जिसकी दर्शकों में कोई पहचान नहीं है। ऐसे में दर्शकों की दूसरी पसन्द सलमान खान की फिल्म होगी। अंतिम को जो भी दर्शक शुरूआत में मिलेंगे वे सब सलमान खान की हार्ड कोर प्रशंसक होंगे, जिन्हें इस बात से कोई मतलब नहीं होगा कि कितनी देर परदे पर सलमान खान नजर आते हैं। तीन दिन के प्रदर्शन के बाद फिल्म की सफलता का अंदाजा लगाया जाए तो बाजी जॉन अब्राहम के हाथ में जाती नजर आती है।

ये भी पढ़ें - इस एक गाने ने मलाइका को रातों रात बनाया था स्टार, जानते हैं फिगर मेंटेन के राज ...