ऐप्पल मिनी-एलईडी मैकबुक प्रो जल्द होगा लॉन्च - रिपोर्ट

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 08 सितम्बर 2021, 5:21 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को। एप्पल के मिनी-एलईडी आपूर्तिकर्ताओं ने बताया है कि चिप की कमी के कारण मिनी-एलईडी मैकबुक प्रो आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा। डिजीटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नए मैकबुक स्पष्ट रूप से इस साल अक्टूबर या नवंबर के लिए निर्धारित हैं, और आपूर्तिकर्ता इस साल 40 लाख की आपूर्ति करने की तैयारी कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, मैकबुक प्रो मॉडल से संबंधित ऐप्पल असेंबली पार्टनर्स को एलईडी और संबंधित घटकों के लिए शिपमेंट अपेक्षित समय पर है।

इस वर्ष डिजाइन किए गए 14 और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल में अगली पीढ़ी के ऐप्पल सिलिकॉन चिप्स, टच बार को हटाने, मैगसेफ चुंबकीय पावर केबल की वापसी और एचडीएमआई पोर्ट और एसडी के साथ एक समग्र नए डिजाइन की सुविधा होने की उम्मीद है।

विश्लेषक मिंग-ची कू का मानना है कि ऐप्पल पहले से ही सक्रिय रूप से प्रमुख मिनी एलईडी घटकों के दूसरे आपूर्तिकर्ताओ की तलाश कर रहा है।

अगर इसके मिनी-एलईडी नोटबुक को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो अन्य नोटबुक निर्माताओं और उनके आपूर्तिकर्ताओं को अनिवार्य रूप से प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

ऐप्पल मैकबुक एयर का एक पतला और हल्का संस्करण भी विकसित कर रहा है जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में पतले बेजेल्स होंगे। अफवाहें बताती हैं कि इसमें 13 इंच का मिनी-एलईडी डिस्प्ले होगा, जो मौजूदा मैकबुक एयर के डिस्प्ले का अपग्रेड होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे