अमेरिका में निजी कंपनियों ने अगस्त में 374,000 नौकरियां दी

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 02 सितम्बर 2021, 6:40 PM (IST)

वाशिंगटन। अमेरिका में निजी कंपनियों ने अगस्त में 374,000 नौकरियों को जोड़ा, जो उम्मीद से कम है, जो डेल्टा संस्करण-ईंधन वाले कोविड -19 पुनरुत्थान के बीच धीमी श्रम बाजार में सुधार का संकेत है। एडीपी के मुख्य अर्थशास्त्री नेला रिचर्डसन ने कहा, बुधवार को जारी लेटेस्ट आंकड़ों ने श्रम बाजार में सुधार में गिरावट को बताया है।

हमने साल की पहली छमाही से महत्वपूर्ण नौकरी वृद्धि के बाद, नए कर्मचारियों में गिरावट देखी है।

हालांकि, जुलाई में निजी कंपनियों ने नीचे की ओर संशोधित 326,000 नौकरियों को दिया है, जो दूसरी तिमाही से एक उल्लेखनीय मंदी रही।

मंदी के बावजूद, रिचर्डसन ने कहा कि इस साल नौकरी का लाभ 4 मिलियन के करीब पहुंच रहा है, जबकि यह अभी भी पूर्व-महामारी के स्तर से 7 मिलियन कम है।

रिचर्डसन ने कहा, सेवा प्रदाताओं ने विकास का नेतृत्व करना जारी रखा,महीने में 329,000 नौकरियां जोड़ी गई है। हालांकि डेल्टा वैरिएंट इस क्षेत्र के लिए अनिश्चितता पैदा किया है, अवकाश और आतिथ्य को ध्यान में रखते हुए 201,000 नौकरी का लाभ हुआ।

बड़ी फर्मों और मध्यम आकार के व्यवसायों ने क्रमश: लगभग 138,000 और 149,000 कर्मचारियों को काम पर रखा, जबकि छोटी कंपनियों ने कुछ 86,000 कर्मचारियों को जोड़ा, जैसा कि एडीपी की रिपोर्ट में दिखाया गया है, जो विभिन्न कंपनी आकारों में असंतुलित वसूली का संकेत देता है।

श्रम विभाग के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा जारी की जाने वाली महत्वपूर्ण मासिक रोजगार रिपोर्ट से दो दिन पहले एडीपी रिपोर्ट आई, जिसमें निजी क्षेत्र और सरकार दोनों के रोजगार डेटा शामिल है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे