सोफिया वेरगारा ने कैंसर के डर के बाद खुद को 'शिक्षित' किया

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 24 अगस्त 2021, 4:26 PM (IST)

लॉस एंजिल्स। 'मॉडर्न फैमिली' स्टार सोफिया वेरगारा को 28 साल की उम्र में थायरॉइड कैंसर होने का पता चला था और उन्होंने खुद को इस स्थिति के बारे में शिक्षित करके इस सदमे की खबर को संभाला। वेरगारा ने 'स्टैंड अप टू कैंसर' टेलीथॉन के दौरान कहा, "28 साल की उम्र में एक नियमित डॉक्टर के दौरे के दौरान, मेरे डॉक्टर को मेरी गर्दन में एक गांठ महसूस हुई। उन्होंने बहुत सारे परीक्षण किए और मुझे बताया कि मुझे थायरॉइड कैंसर है।"

उन्होंने आगे कहा, "जब आप युवा होते हैं और आप 'कैंसर' शब्द सुनते हैं, तो आपका दिमाग कई जगहों पर जाता है लेकिन मैंने घबराने की कोशिश नहीं की और मैंने शिक्षित होने का फैसला किया। मैंने हर किताब पढ़ी और मुझे इसके बारे में सब कुछ पता चला। मैं भाग्यशाली थी कि इसे जल्दी पकड़ लिया और मुझे अपने डॉक्टरों और सबसे महत्वपूर्ण अपने परिवार का समर्थन मिला।"

49 वर्षीय अभिनेत्री का मानना है कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य से बहुत कुछ सीखा है।

उन्होंने कहा, "मैंने उस दौरान बहुत कुछ सीखा, न केवल थायराइड कैंसर के बारे में बल्कि मैंने यह भी सीखा कि संकट के समय में, हम एक साथ बेहतर हैं।"

अभिनेत्री ने पहले कहा था कि वह 'भाग्यशाली' हैं कि वह अपने कैंसर के डर से बच गईं। कैंसर को फैलने से पहले ही समस्या का पता चल जाने से वह राहत महसूस कर रही थीं।

भले ही वह अब कैंसर मुक्त है, लेकिन सोफिया खतरे के प्रति सचेत है।

उन्होंने कहा, "मैं यह सुनिश्चित करने के लिए हर तीन से छह महीने में अपने रक्त के स्तर की जांच करवाती हूं कि मेरा थायराइड का स्तर अच्छा है। निश्चित रूप से कैंसर के बाद, हर बार जब मुझे खांसी होती है या कुछ महसूस होता है तो मैं थोड़ा पागल हो जाती हूं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे