लेंसकार्ट 2022 तक भारत में 2,000 से अधिक कर्मचारियों की करेगा नियुक्त

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 11 अगस्त 2021, 5:25 PM (IST)

नई दिल्ली। ओमनीचैनल आई-वियर ब्रांड लेंसकार्ट ने घोषणा की है कि वह अगले कुछ वर्षों में अपने उपभोक्ता आधार को बढ़ाने की अपनी योजना के तहत 2022 तक देश भर में 2,000 से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करेगी। इसके अलावा, कंपनी 300 और कर्मचारियों को जोड़कर सिंगापुर, मध्य पूर्व और अमेरिका में अपनी अंतरराष्ट्रीय टीमों का भी विस्तार करेगी।

लेंसकार्ट के संस्थापक और सीईओ पीयूष बंसल ने कहा, हमने अंतरराष्ट्रीय बाजारों के साथ-साथ भारत में भी तेजी से विकास करना जारी रखा है, और हम क्षेत्रीय बाजारों के साथ-साथ अपने स्टोर और ई-कॉमर्स के माध्यम से एक मजबूत उपस्थिति बना रहे हैं।

बंसल ने एक बयान में कहा, इसलिए, हमारी विकास यात्रा में भर्ती एक महत्वपूर्ण पहलू है और हम हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली जैसे क्षेत्रों में कुशल प्रतिभाओं को सक्रिय रूप से नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, कंपनी अपने तेजी से बढ़ते स्टोर का प्रबंधन करने के लिए 1,500 और खुदरा कर्मचारियों और बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और हैदराबाद में प्रौद्योगिकी टीम में 100 से अधिक इंजीनियरों को जोड़ने की योजना बना रही है।

कंपनी ने कहा कि 300 से अधिक कर्मचारी आपूर्ति श्रृंखला और विनिर्माण कार्यों में शामिल होंगे और 100 लोगों को कॉपोर्रेट कार्यों के लिए काम पर रखा जाएगा।

लेंसकार्ट में 200 से अधिक इंजीनियर, डेटा वैज्ञानिक, उत्पाद डिजाइनर हैं जो विविध पृष्ठभूमि से एक साथ हुए हैं।

2010 में स्थापित, कंपनी अब भारत, सिंगापुर और मध्य पूर्व में सालाना सात मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे