ऑस्ट्रेलियाई का एक और राज्य लॉकडाउन में डूबा

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 02 अगस्त 2021, 4:57 PM (IST)

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य की सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि राजधानी ब्रिस्बेन और गोल्ड कोस्ट सहित 11 क्षेत्रों में तीन दिवसीय अस्थायी लॉकडाउन को 8 अगस्त तक बढ़ा दिया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में दैनिक कोविड -19 मामलों की संख्या में वृद्धि के बाद यह फैसला आया है।

सोमवार को, क्वींसलैंड ने स्थानीय रूप से अधिग्रहित 13 नए मामले दर्ज किए, जबकि रविवार को स्थानीय स्तर पर नौ से वृद्धि हुई।

क्वींसलैंड के डिप्टी प्रीमियर स्टीवन माइल्स ने कहा कि, "यह स्पष्ट होना शुरू हो गया है कि प्रकोप के लिए प्रारंभिक लॉकडाउन अपर्याप्त होगा।"

राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जेनेट यंग ने निवासियों को चेतावनी दी कि इसका प्रकोप बढ़ रहा है।

उन्होंने ज्यादा से ज्यादा परीक्षण का आहवान किया और लोगों से घर पर रहने का अनुरोध किया।

व्यवसायों का समर्थन करने के लिए, क्वींसलैंड ने एक कोविड -19 बिजनेस सपोर्ट प्रोग्राम की घोषणा की, जो राज्य के व्यवसायों को 5,000 डॉलर का अनुदान प्रदान करता है।

इस बीच, सिडनी ऑस्ट्रेलिया में नवीनतम लहर का केंद्र बना हुआ है।

अधिकारियों ने नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया है क्योंकि न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य ने सोमवार को स्थानीय रूप से अधिग्रहित 207 नए मामले दर्ज किए।

राज्य ने एक और मौत भी दर्ज की, 90 के दशक में एक व्यक्ति जिसे एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की एक खुराक मिली थी। वर्तमान प्रकोप के दौरान यह 15वीं कोविड से संबंधित मौत है।

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 34,384 कोविड -19 मामलों और 924 मौतों की पुष्टि की है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे