सोनी ने वैश्विक स्तर पर पीएस 5 की 1 करोड़ से अधिक यूनिट की बिक्री की

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 30 जुलाई 2021, 12:19 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को| सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट ने घोषणा की है कि उसके नवीनतम पीढ़ी (न्यू जनरेशन) के गेम कंसोल, प्ले स्टेशन 5 (पीएस 5) की लॉन्चिंग के बाद से वैश्विक स्तर पर उसकी एक करोड़ से अधिक यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि पीएस 5 कंपनी के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल है और यह लगातार अपने पूर्ववर्ती, प्लेस्टेशन 4 (पीएस 4) की बिक्री को पछाड़ रहा है।

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ जिम रयान ने कहा, हालांकि पीएस 5 हमारे पिछले किसी भी कंसोल की तुलना में अधिक तेजी से पहुंच गया है, मगर हमारे पास अभी भी बहुत काम है, क्योंकि पीएस5 की मांग आपूर्ति से आगे बढ़ रही है।

रयान ने कहा, "मैं चाहता हूं कि गेमर्स को यह पता चले कि जब हम दुनिया भर में अद्वितीय चुनौतियों का सामना करना जारी रखते हैं, जो हमारे उद्योग और कई अन्य लोगों को प्रभावित करते हैं, तो इन्वेंट्री स्तर में सुधार करना एसआईई के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

अप्रैल में, कंपनी ने कहा था कि वह इस साल 31 मार्च तक 78 लाख प्लेस्टेशन 5 कंसोल बेचने में सफल रही है।

अपनी कमाई से संबंधित रिपोर्ट में, कंपनी ने खुलासा किया था कि प्लेस्टेशन प्लस के वैश्विक स्तर पर 4.77 करोड़ ग्राहक हैं, जिसमें 14.7 प्रतिशत की वृद्धि (वर्ष दर वर्ष) दर्ज की गई है।

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिप की कमी के कारण सोनी प्लेस्टेशन 5 का स्टॉक 2021 की दूसरी छमाही तक बहुत सीमित रहेगा।

सोनी पीएस 5 कंसोल की आपूर्ति को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे