कुंभ से लौटे लागों की होगी जांच, पॉजिटिव लोग 2 हफ्तों के लिए क्वारंटीन होंगे : रूपाणी

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 18 अप्रैल 2021, 06:58 AM (IST)

गांधीनगर । गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में कहा कि उत्तराखंड के पवित्र कुंभ मेले से लौटने वाले सभी तीर्थयात्रियों को उनके गांवों और कस्बों में सीधे प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले, कोरोना संक्रमण के लिए आरटी-पीसीआर की जांच की जाएगी और यदि वे सकारात्मक पाए जाते हैं तो उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन और अलग-थलग कर दिया जाएगा।

गुजरात के सीएम ने कहा कि इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

राज्य में कोविड-19 के प्रकोप को गंभीरता से लेते हुए गुजरात के सीएम ने शनिवार को जामनगर में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, प्रशासन कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने और यह सुनिश्चित करने के लिए यह सब कर रहा है कि राज्य में कम से कम लोग संक्रमित हों। इस संदर्भ में कुंभ मेले से लौटने वाले सभी लोगों को गांवों और कस्बों में सीधे प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सीएम ने कहा, "हमने इस फैसले के संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं, ताकि प्रशासन राज्य में प्रवेश करने वालों की जांच के लिए खुद को तैयार कर सके और यह सुनिश्चित कर सके कि ऐसे लोगों को उनके गांवों और कस्बों तक सीधे पहुंच न मिले।

जहां तक प्रकोप का संबंध है, गुजरात में स्थिति गंभीर है। राज्य में इस बीच कोरोनावायरस से संक्रमित लगभग 9,000 लोगों का पता चला है। शुक्रवार को महामारी के कारण सौ से थोड़ा ही कम लोगों की जान चली गई।

कोरोना का प्रकोप प्रमुख शहरों तक ही सीमित नहीं है, जैसा कि पहले था। अब तो यह छोटे शहरों और गांवों तक पहुंच रहा है।

मुख्यमंत्री रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शनिवार को जामनगर के साथ ही कच्छ का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे