दिल्ली: जिम बंद के आदेश से जिम संचालक मायूस,कहा, 'सरकार के पास हमारे लिए कोई समाधान नहीं'

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021, 6:32 PM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की डरावनी रफ्तार को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू का फैसला किया, वहीं अगले आदेश तक शहर के शॉपिंग मॉल्स, जिम और स्पा सेंटर को बंद करने का निर्णय भी लिया, ऐसे में जिम संचालकों ने आगे भारी नुकसान होने का अंदेशा जताया है और इस बात का भी जिक्र किया है कि सरकार को हमारी चिंता ही नहीं।
दिल्ली जिम एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा ने आईएएनएस को बताया, "इस समय हमारे लिए चुनौती रोजी रोटी पाना रहेगी क्योंकि सरकार के पास हम लोगों के लिए कोई सॉल्यूशन नहीं है। बच्चों की पढ़ाई, घर के खर्चे और प्रॉपर्टी रेंट पर होती है, 50 हजार से अधिक इनका किराया होता है।"
दिल्ली जिम एसोसिएशन से लगभग 1000 से अधिक जिम जुड़ी हुई हैं, वहीं जानकारी के अनुसार दिल्ली में कुल करीब 5000 जिम हैं और 5 लाख लोग इससे सीधे जुड़े हुए हैं।
दरअसल दिल्ली में कोरोना सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है, जिसके चलते केजरीवाल सरकार को उपराज्यपाल के साथ बैठक कर ये फैसला लिया गया।
दिल्ली स्थित एक्स जोन जिम के संचालक मनोज ने आईएएनएस को बताया कि, "पहले भी 6 से 7 महीने जिम बंद रहे, हमारा जिम का सामान खराब हुआ, बिजली का बिल लाखों रुपये भरना पड़ा। कस्टमर के पैसे वापस करने पड़े। उसके बाद खुला तो वैसे ही लोग कम आ रहे थे।"
दिल्ली स्थित जिम हेल्थ प्लैनेट के मैनेजर उमेश ने आईएएनएस को बताया की, "अभी 15 दिन के लिए बंद किया है, उसके बाद आगे बढ़ाएंगे तो चुनौती बढ़ेगी। आगे कैसे काम करना है, आगे कैसे गुजारा करना है। हमने पहले ही बड़ी मुश्किल से खुद को इस समस्या से निकाला था लेकिन अब एक बार फिर वहीं आ गए।"
जानकारी के अनुसार, पिछली बार बंदी के बाद कई जिम संचालकों ने अपने जिम बंद कर दिए थे, क्योंकि उन्हें कोरोना काल में काफी नुकसान हुआ था।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे