असम चुनाव : EVM विवाद को लेकर प्रियंका गांधी बोली- 'EC की निष्पक्षता को वनक्कम'

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 02 अप्रैल 2021, 6:44 PM (IST)

नई दिल्ली/गुवाहाटी। चुनाव आयोग ने असम में ईवीएम विवाद को लेकर सफाई देते हुए कहा था कि चुनाव अधिकारी वाहन खराब होने के बाद अनजाने में भाजपा उम्मीदवार के वाहन पर सवार हो गए, जिसपर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता को वनक्कम किया है। प्रियंका ने ट्वीट किया, "क्या स्क्रिप्ट है? चुनाव आयोग की गाड़ी खराब हुई, तभी वहां एक गाड़ी प्रकट हुई। गाड़ी भाजपा के प्रत्याशी की निकली। मासूम चुनाव आयोग उसमें बैठ कर सवारी करता रहा। प्रिय ईसी, माजरा क्या है? आप देश को इस पर कुछ सफाई दे सकते हैं? या हम सब मिलकर बोलें ईसी की निष्पक्षता को वनक्कम?"

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इससे पहले शुक्रवार को चुनाव आयोग (ईसी) को असम में भाजपा विधायक के वाहन में ईवीएम में गड़बड़ी पाए जाने के बाद 'निर्णायक रूप से' कार्रवाई करने के लिए कहा था।

असम में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान समाप्त होने के बाद, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कथित तौर पर भाजपा के उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) दिखाई गई थीं।

वीडियो असम के पत्रकार अतनु भुयान द्वारा ट्वीट किया गया था, जिन्होंने उल्लेख किया था कि घटना के बाद पथारकंडी में स्थिति तनावपूर्ण है।

असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने वीडियो को रीट्वीट किया और आरोप लगाया कि 'खुली लूट और ईवीएम की धांधली' को तुरंत रोकना होगा। उन्होंने यह भी धमकी दी कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो पार्टी चुनाव का बहिष्कार करेगी।

विवाद के बाद चुनाव आयोग ने शुक्रवार को इंदिरा एम.वी. स्कूल मतदान केंद्र में फिर से चुनाव कराने की घोषणा की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे