बैडमिंटन : अश्विनी और सिक्की ऑर्लियंस मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 25 मार्च 2021, 12:47 PM (IST)

ऑर्लियंस (फ्रांस)| भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी यहां चल रहे ऑर्लियंस मास्टर्स सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं है।

अश्विनी और सिक्की को दूसरे राउंड में इंडोनेशिया की फेबरियाना कुसुमा और अमालिया प्रातिवी के खिलाफ मुकाबले में बाई मिला जिसके बाद इन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

अश्विनी और सिक्की ने बुधवार को डेनमार्क की एमैली मगेलुंड और फ्रेजा रावन को 21-9, 17-21, 21-19 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई थी।

विश्व बैडमिटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बताया कि एक खिलाड़ी के कोरोना से संक्रमित होने के बाद इंडोनेशिया की महिला युगल जोड़ी हट गई।

बीडल्यूएफ ने कहा, "खिलाड़ी को होटल के कमरे में आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। वह अपनी युगल खिलाड़ी के साथ काफी करीब थी जिसके बाद उनकी जोड़ीदार को भी अलग कमरे में क्वारेंटीन रहने के लिए कहा गया है।"

बीडब्ल्यूएफ ने हालांकि युगल जोड़ी के नाम को खुलासा नहीं किया है लेकिन कुसुमा और प्रातिवी एकमात्र इंडोनेशियाई खिलाड़ी हैं जो अपना दूसरे राउंड का मुकाबला नहीं खेल सकीं।

युलफिरा बारकाह और फेबी दविजयंती गनी गुरुवार को दूसरे दौर में छठी सीड नीदरलैंड की सेलेना पिएक और चेरिल सिएनेन की जोड़ी से भिड़ेंगी।

इस बीच, भारत के किदांबी श्रीकांत पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में तथा सायना नेहवाल महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं।

टॉप सीड श्रीकांत ने अजय जयराम को 21-15, 21-10 से हराया जबकि चौथी सीड सायना ने आयरलैंड की रेचल दारागह को 21-9, 21-5 से हराया।

श्रीकांत का अगले दौर में मलेशिया के चिएम जून वेई जबकि सायना का फ्रांस की मारी बातोमेन से मुकाबला होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे