बैडमिंटन : ऑल इंग्लैंड ओपन में सिंधु सहित 16 भारतीयों पर रहेंगी निगाहें

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 16 मार्च 2021, 6:25 PM (IST)

लंदन| मौजूदा विश्व चैंपियन पी.वी. सिंधु बुधवार से यहां शुरू होने जा रही ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। सिंधु सहित 16 खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित सुपर 1000 टूर्नामेंट में भारत के खिताबी सूखे को समाप्त करने उतरेंगे। सिंधु इस महीने की शुरुआत में स्विस ओपन फाइनल में पुहंची थी, जहां उन्हें स्पेन की कैरालिना मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मारिन ने चोट के कारण इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

मारिन और चीन तथा चीनी ताइपे की खिलाड़ियों के हटने से सिंधु को खिताब का दावेदार माना जा रहा है।

हालांकि सिंधु को खिताब तक पहुंचने के लिए जापान की नोजोमी ओकुहारा और अकाने यामागुची की चुनौती से निपटना पड़ेगा। पहले दौर में सिंधु का सामना मलेशिया की सोनिया चीह से होगा, जबकि क्वार्टर फाइनल में वह यामागुची से भिड़ सकती है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल यहां अपने पहले राउंड के मुकाबले में सातवीं सीड स्विट्जरलैंड की मिया ब्लिडफेल्ट से होगा।

पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत अपने पहले दौर में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो से, विश्व चैंपियनशिप कांस्य पदक विजेता बी. साईं प्रणीत अपने पहले दौर में फ्रांस के तोमा जूनियर पोपोव से और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पारूपल्ली कश्यप अपने पहले दौर के मुकाबले में जापान के केंतो मोमोता से भिड़ेंगे।

वहीं, एच.एस. प्रणय का सामना मलेशिया के डारेन लियू से होगा।

युगल वर्ग में, पुरुष युगल में सात्विक साईंराज रेंकीरेडी और चिराग शेटटी का सामना फ्रांस के इलोइ एडम और जूलियन मेइयो से होगा। युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विक की जोड़ी जापान के युकी कानेको और मिसाकी मत्सुतोमो से होगा।

महिला युगल में अश्विनी और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी का सामना थाईलैंड की बेनियापा ऐमसार्ड और नुंताकार्न ऐमसार्ड से होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे