मुक्केबाजी : मैरीकॉम बॉक्सम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, पक्का किया पदक

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 04 मार्च 2021, 11:08 AM (IST)

कैस्टेलन (स्पेन)| छह बार की विश्व चैंपियन भारत की एमसी मैरीकॉम स्पेन के कैस्टेलन में चल रहे बॉक्सम एलीट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए पदक पक्का कर दिया है। मैरीकॉम ने अपने वर्ग के मुकाबले में इटली की गिओरडाना सोरेंटिनो को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मैरीकॉम इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक (63 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन (57 किग्रा) ने अपने-अपने मुकाबले जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली थी।

मनीष ने 63 किग्रा लाइटवेल्टरवेट के अपने शुरूआती राउंड में स्पेन के राडौने अमारी को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया था जबकि हसमुद्दीन ने 57 किग्रा के अपने शुरूआती राउंड के मुकाबले में स्पेन के जुआन मैनुअल टॉरेस को 4-1 से हराया था।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन महिला मुक्केबाज जैसमीन और मनीषा (57 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लोवलिना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपनी चुनौती पेश करेंगी।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे